बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू को ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे... सीबीआई की पूछताछ पर आगबबूला हुई रोहिणी

लालू को ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे... सीबीआई की पूछताछ पर आगबबूला हुई रोहिणी

पटना. नौकरी के बदले जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे राजद प्रमुख लालू यादव से मंगलवार को सीबीआई ने पूछताछ की. दिल्ली में लालू यादव अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर हैं और वहीं सीबीआई ने धावा बोला. एक दिन पहले राबड़ी और फिर अब लालू यादव से हुई सीबीआई पूछताछ पर लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने सख्त ऐतराज जताया है. उन्होंने यहां तक कहा है कि लालू यादव को परेशान किया जा रहा है. अगर उन्हें कोई परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे. 

दरअसल, रोहिणी आचार्य ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकालते हुए लिखा- ‘पापा को लगातार परेशान किया जा रहा है। अगर उन्हें कुछ हुआ तो मैं किसी को नहीं छोड़ूंगी। पापा को तंग कर रहे हैं यह ठीक बात नहीं है।  यह सब याद रखा जाएगा। समय बलवान होता है, उसमें बड़ी ताकत होती है। यह याद रखना होगा।पापा को ये लोग तंग कर रहे हैं अगर उनके तंग करने के कारण उन्हें ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे। अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है।‘

लालू यादव का सिंगापुर में हुए किडनी ट्रांसप्लांट में रोहिणी आचार्य ने ही अपनी किडनी डोनेट की थी. ऐसे में लालू यादव से शुरू हुई पूछताछ पर रोहिणी ने अपन कड़ा ऐतराज जताया और इसे प्रतिशोध की राजनीति कहा. इसके पहले सोमवार को सीबीआई की करीब 12 सदस्यीय टीम एक साथ 3 से 4 गाड़ियों से पटना में राबड़ी आवास पर आई. सुबह करीब 10 बजे से दोपहर  2 बजे तक सीबीआई की टीम राबड़ी आवास में रही. लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं. 


आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था.

इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी थी. सूत्रों का कहना है कि लालू परिवार ने स्वास्थ्य कारणों से सीबीआई से अनुरोध किया था कि वे उनके आवास पर आकर पूरे मामले में पूछताछ कर लें. इसी कारण पहले राबड़ी देवी और अब लालू यादव से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है. 


Suggested News