बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगर नीतीश हमारे साथ होते तो आज वे पीएम उम्मीदवार होते-- येचुरी

अगर नीतीश हमारे साथ होते तो आज वे पीएम उम्मीदवार होते-- येचुरी

PATNA : सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को पटना में पटना में एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार भाजपा से नहीं मिले होते आज वे हमारे पीएम उम्मीदवार होते। नीतीश कुमार के एक फैसले ने भाजपा विरोध की धार को कुंद कर दिया। नीतीश कुमार आज हमारे साथ होते वे वैकल्पिक चेहरा होते। येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी, भाजपा के विरोध में किसी भी दल को समर्थन देने के लिए तैयार है। मोदी सरकार को हटाना ही अब सबसे बड़ा एजेंडा है। वैकल्पिक नेता और वैकल्पिक गठबंधन की तैयारी तेज है।

IF-NITISH-WAS-WITH-US-THEN-TODAY-HE-IS-A-PM-CANDIDATE---YECHURY3.jpg

हाल के चुनाव में देका गया है कि भाजपा के खिलाफ जहां भी विरोधी दलों का गठबंधन हुआ है वहां एनडीए की हार हुई है। माकपा अलग –अलग राज्यों में अगल अलग दलों के साथ गठबंधन की तैयारी में है ताकि मोदी सरकार को केन्द्र से हटाया जा सके। सीताराम येचुरी शुक्रवार को पटना में मीडिया से मुखातिब हुए।

इस मौके पर येचुरी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रणव मुखर्जी कांग्रेस के पुराने नेता हैं। उन्हें आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए था। उनकी बेटी ने पहले ही कह दिया था कि केवल तस्वीरों का इस्तेमाल होगा, भाषण का नहीं।

IF-NITISH-WAS-WITH-US-THEN-TODAY-HE-IS-A-PM-CANDIDATE---YECHURY4.jpg

प्रणव मुखर्जी ने संघ के कार्यक्रम में इस बात का जिक्र क्यों नहीं किया कि कांग्रेस की सरकार ने दो बार संघ पर प्रतिबंध लगाया था। उन्होंने यह सवाल भी नहीं पूछा कि गांधी की हत्या किसने की थी। सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी तंज कसा।  

Suggested News