भाजपा के खिलाफ एकजुट नहीं हुआ विपक्ष तो फिर से गुजरात की तरह होगी हार ... नीतीश के खास नेता की चेतावनी

भाजपा के खिलाफ एकजुट नहीं हुआ विपक्ष तो फिर से गुजरात की तरह होगी हार ... नीतीश के खास नेता की चेतावनी

पटना. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को कहा कि भाजपा को जिन राज्यों में आमने-सामने की लड़ाई का सामना करना पड़ा है वहां बीजेपी की हार हुई है. इसलिए विपक्ष को एकजुट करने की जरूरत है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे लेकर लगातार सम्पर्क कर रहे हैं. जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे केसी त्यागी ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहीम को जरूरी बताया. 

उन्होंने कहा कि जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पूर्व राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक हुई. उन्होंने कहा कि इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन 2024 के लिए विपक्ष को एकजुट करने की पहल को लेकर भी चर्चा हुई है. हालिया सम्पन्न हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के MCD चुनाव का जिक्र करते हुए त्यागी ने कहा कि भाजपा को इन जगहों पर आमने-सामने की लड़ाई में हार का सामना करना पड़ा. इसलिए सभी लोगों को एक मंच पर लाने की कवायद जारी रहेगी. त्यागी ने विपक्ष को आगाह करते हुए कहा कि अगर सभी लोग एक मंच पर नहीं आएंगे तो गुजरात जैसे परिणाम होंगे. 

जदयू राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में हुई. यह बैठक मौजूदा कार्यकाल की अंतिम बैठक थी. आज ललन सिंह दूसरी बार अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे. बैठक में ललन सिंह, केसी त्यागी, उपेंद्र कुशवाहा सहित देश भर के पदाधिकारी शामिल हुए. इसमें पिछले वर्षों के दौरान पार्टी की उपलब्धियों को याद किया गया. साथ ही नए सिरे से फिर से जदयू को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई. 


अब शाम 3 बजे से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इसमें सीएम नीतीश कुमार सहित देश भर के 250 जदयू पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. वहीं 11 दिसम्बर को जदयू का खुला अधिवेशन पटना के श्री कृष्ण मेमोरिल हॉल में होगा.  


Find Us on Facebook

Trending News