बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11 साल के इकलौते बेटे पर डॉक्टर मां का बेइंतहां जुल्म, छाती पर चढ़ कर तो कभी पटक पटक कर करती है पिटाई, दर्द ऐसा जो किसी से कह नहीं पाता मासूम ..वीडियो हुआ वायरल

11 साल के इकलौते बेटे पर डॉक्टर मां का बेइंतहां जुल्म, छाती पर चढ़ कर तो कभी पटक पटक कर करती है पिटाई, दर्द ऐसा जो किसी से कह नहीं पाता मासूम ..वीडियो हुआ वायरल

DESK: कहते एक मां अपने बच्चों के लिए भगवान का रुप होती है। मां खुद लाखों दर्द सहती है लेकिन अपने बच्चों को एक खरोच तक नहीं आने देते हैं। मां अपने बच्चों के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाती है। एक मां के लिए उसके बच्चे से बढ़कर कुछ नहीं होता। मां ब्च्चे के चेहरे पर एक शिकन तक बर्दाश्त नहीं कर पाती है। मां अपने बच्चों को हर बला से बचाती है। लेकिन क्या हो जब एक मां ही अपने बच्चे के साथ क्रूरता का व्यवहार करने लगे। जब बच्चे को चोट लगती है तो वो सबसे पहले अपनी मां के पास भागता है पर क्या हो जब उसे दुनिया से बचाने वाली मां उसे ही दर्द देना शुरू कर दे। तब क्या हो जब एक मां जो बच्चों को अपने आंचल से लगाकर रखती है वहीं अपने बच्चे पर अत्याचार करने लगे। अगर ऐसा हो तो यह काफी भयावह नजारा होगा। 

बच्चे के साथ क्रूरता से पेश आती है मां

ऐसा ही एक मामला यूपी के फरीदाबाद से सामने आया है। जहां मां बेटे के अनमोल रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है। जहां एक मां अपने इकलौटे बेटे के साथ भयानक क्रूरता करती है। जब भी पति से किसी बात पर विवाद होता है तो मां बच्चे को पीटती है। वो अपने बच्चे के छाती पर चढ़ बैठ जाती है, बच्चे की छाती फूल रही होती है वो हांफ रहा होता है लेकिन मां नहीं रुकती, वो उसे कभी लात मारती है तो कभी उसे जमीन पर पटक देती है। बच्चा दर्द में तड़पता रहता है लेकिन बेबसी ऐसी की किसी को अपना दर्द ना बता पाता है ना ही अपने साथ हो रहे क्रूरता का जिक्र कर सकता है। बच्चे के अंदर मां को लेकर ऐसा गुस्सा बैठा है कि वो अपने पिता से भी इसको लेकर कुछ नहीं कहता। 

वीडियो देख पुलिस के भी उड़े होश

दरअसल, इस घटना वीडियो भी सामने आया है जो इतना भयावह है कि उसे देख किसी का भी दिल सिहर जाए। वहीं बच्चा ऐसा है कि जिस पर हर माता-पिता को गर्व हो। इतना सब कुछ झेलकर भी वह पेंटिंग करता है। जानकारी अनुसार पीड़ित बच्चा दिल्ली के नामी स्कूल का छात्र है और अपनी क्लास में अव्वल आता है। हैरानी इस बात पर भी है कि कभी स्कूल की तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया। वहीं इससे जुड़े वीडियो भी पुलिस के पास हैं, जिनके आधार पर मामला दर्ज किया गया है। जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें मां अचानक अपना पर्स बैड पर फेंकती है और कुर्सी पर बैठे बच्चे को पीटने लगती है। बच्चा खुद को बचाने की कोशिश करता है कि तभी वह छाती पर चढ़कर बैठ जाती है और बच्चे को बुरी तरह पीटती है। और भी वीडियो हैं, जिसमें वह बच्चे को जमीन पर गिराकर तो कभी थप्पड़-घूंसे मारती दिख रही है। जरा सोचिए पैदा होने से अब तक उस बच्चे ने कितना बर्दाश्त किया होगा। 

बच्चे को हर जगह मारती है मां

वहीं इस मामले में पिता ने बताया कि उसकी पत्नी उसके बच्चे को बेरहमी से मारती थी और जब वो इसको लेकर पत्नी से बात करता है तो पत्नी उसे धमकी देती है कि वो खुद भी जहर खा लेगी और बच्चे को भी जहर दे देगी। साथ ही पिता ने बताया कि उसकी पत्नी उसके बच्चे को हर जगह पीटती है। मामा के घर में, गाड़ी में, सिंगापुर घुमाने बच्चे को ले गई थी वहां पर। बच्चे ने बताया कि मां को किसी का कोई डर नहीं है। पुलिस का भी नहीं। मां कोई मौका और कोई जगह नहीं छोड़तीं जहां मुझे ना मारती हों। बच्चे के भीतर मां का डर ऐसा बैठा है कि वो मां की शिकायत करना खुदकुशी करना समझता है। 

पिता के रोकने पर सुसाइड की देती है धमकी

यह जानकार हैरानी होगी कि बच्चे की मां ने एमडी किया है और पेशे से डॉक्टर है जबकि पिता एक कारोबारी है। पिता के मुताबिक-2007  में शादी के बाद से ही उसकी पत्नी के साथ अनबन है ,जिसका गुस्सा उसकी पत्नी बच्चे पर निकालती है। बच्चे के पिता ने इस मामले में फरीदाबाद की चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में शिकायत की है और सीडब्ल्यूसी के आदेश पर बच्चे की मां के खिलाफ क्रूरता का मामला दर्ज हो गया है। फरीदाबाद पुलिस के पीआरओ यशपाल ने कहा कि इस संबंध में सूरजकुंड थाने में एक केस दर्ज हुआ है, जिसकी जांच सब इंस्पेक्टर कर रहे हैं और जांच अभी चल रही है, जो भी जांच में सामने आएगा उसके हिसाब से करवाई की जाएगी। 

मारती हूं तो प्यार भी तो करती हूं

वहीं इस मामले में मां का कहना है कि वो अगर अपने बच्चे को मारती है तो उसे प्यार भी तो करती है। अब यह कहां तक उचित है कि प्यार का सहारा लेकर एक मां एक मासूम बच्चे के ऊपर इतनी क्रूरता करे। मां ने 11 साल के मासूम बच्चे के मन में इतना डर बैठा दिया है कि बच्चा अपने ही घर में खुद को सुरक्षित नहीं समझता। बच्चा मां की जुर्मों को सहता है और चुप चाप पेंटिंग करते रहता है। वहीं अब इस मामले में फैमिली कोर्ट डिसाइड करेगी ति बच्चे की कस्टडी पिता को देनी है या उसे चाइल्ड केयर इंस्टीट्यूट भेजना है। 

Suggested News