बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना है तो नहीं चूकें मौका, विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने की बैठक, काम में तेजी लाने का दिया निर्देश

वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना है तो नहीं चूकें मौका,  विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने की बैठक, काम में  तेजी लाने का दिया निर्देश

खगड़िया-  बिहार के खगड़िया में वोटर लिस्ट में ज्यादा से ज्यादा लोगों के नाम जोड़ने को लेकर खास अभियान चलाया जा रहा.खगड़िया समाहरणालय के सभागार में एक बैठक हुई.यह बैठक  विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर हुई है.जिसमें मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह भी भाग लिए.

वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, तो अपने बूथ पर जाकर जुड़वा लें. भारत निर्वाचन आयोग नाम को जोड़ने, हटाने और सुधार कराने के लिए मौका देती रहती है. पिछले महीने भी मौका दिया था. इस महीने यानी दिसंबर में भी इन कार्यों के लिए मौका दिया जा रहा है. यह मौका दो दिनों का होगा.  इनमें किसी भी डेट को बूथ पर जाकर यह जरूरी और अनिवार्य करा सकते हैं. दरअसल, आयोग के आदेश पर अधिक से अधिक युवाओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की कवायद हो रही.

वोटर लिस्ट में नाम जोड़वाने, नाम और पता के त्रुटि में सुधार कराने और वोटरलिस्ट से नाम कटाने को लेकर किए जा रहे कामों की समीक्षा की गई.जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे, एसपी अमितेश कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.समीक्षा के बाद निर्वाचक सूची प्रेक्षक सह आयुक्त संजय कुमार सिंह ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह ने कहा कि वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर किए  जा रहे काम संतोषजनक है.इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. आगामी 26 दिसंबर तक इस पर काम होगा और आगामी 05 जनवरी को वोटर लिस्ट का फाइनल लिस्ट जारी होगा.

Suggested News