बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल रेल हादसे का असर, रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, कटिहार रेल मंडल काउंसलिंग के माध्यम से स्टॉफ को कर रही है मोटिवेट

बंगाल रेल हादसे का असर,  रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, कटिहार रेल मंडल काउंसलिंग के माध्यम से स्टॉफ को कर रही है मोटिवेट

कटिहार रेलमंडल के न्यू जलपाईगुड़ी -बारसोई रेलखंड स्थित निजबाड़ी और रंगापानी के बीच हुए ट्रेन हादसे से दस लोगों की मौत के बाद रेलवे ने सबक लेते हुए अब अपने सभी  रनिंग स्टाफ कर्मचारी, लोको पायलट, गार्ड, स्टेशन मास्टर, पॉइंट मेन, लाइन मेन, गेट मेन की काउंसलिंग के माध्यम से मोटिवेट कर रही है। 

कटिहार रेल मंडल के डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने बताया कि  रेलवे सुरक्षा विभाग से जुड़े सभी अधिकारी के द्वारा रनिंग स्टाफ कर्मचारी का  कॉउंसलिंग कर उन्हें मोटिवेट किया जा रहा हैं। साथ ही एहतियातन अब कटिहार रेलमंडल के तहत पड़ने वाली  रेलवे पटरी का पॉइंट एन्ड  क्रॉसिंग लेवल तथा क्रॉसिंग गेट का भी निरीक्षण कर सभी कमियों को दुरस्त करने का निर्देश सम्बंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया है.

कटिहार रेल मंडल के डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने बताया कि  इसके आलावे रेलवे सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर भी जांच की जा रही है ताकि इसकी पुनरावृति न हो।

रिपोर्ट- श्याम कुमार सिंह


Suggested News