बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया और बांका में भारत बंद का असर, मखदुमपुर विधायक के नेतृत्व में निकला आक्रोश मार्च, बांस बल्ला लगाकर किया चौक-चौराहों को किया जाम

गया और बांका  में भारत बंद का असर, मखदुमपुर विधायक के नेतृत्व में निकला आक्रोश मार्च, बांस बल्ला लगाकर किया चौक-चौराहों को किया जाम

गया/  बांका - सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में गया और बांका में भी बंद का असर दिखा है. गया SC/ST से जुड़े लोग सुबह से ही सड़क जाम कर सुप्रीप कोर्ट के फैसले के खिलाफ आवाज को बुलंद किया है , मखदुमपुर विधायक सतीश दास के नेतृत्व में गया में आक्रोश मार्च निकाला गया ।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज पूरा भारत बंद है वहीं आज गया में भी बंद का असर देखने को मिल रहा है, कई संगठनों के द्वारा आज शहर में घूम-घूम कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध कर रहे हैं। 

वहीं गया में भी मखदुमपुर विधायक सतीश दास के नेतृत्व मे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर छात्रावास और बाबू जगजीवन छात्रावास से सैकड़ो छात्रों ने भी गया कॉलेज खेल परिसर से सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आक्रोश मार्च निकाला. शहर के विभिन्न मुख्य मार्गो पर होते हुए सभी दुकानों को बंद कराया.

 वहीं कई जगह पर विधायक सड़क पर भी बैठ गए जिससे पूरी तरह से आगमन बाधित हो गया.

वहीं बांका जिला में भी भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला। जहां SC/ST से जुड़े लोग सुबह से ही सड़क जाम कर सुप्रीप कोर्ट के फैसले के खिलाफ जम कर नारेबाजी कर अपनी आवाज को बुलंद किया है। भारत बंद को लेकर सुबह से ही जिले के  चौक चौराहों  के  पास  बांस बल्ला लगाकर टायर जला कर सड़क जाम किया। जिले में कई जगह हल्का-फुल्का  हाथा पाई की भी घटना हुई है। अमरपुर प्रखंड अंतर्गत खेमीचक बस स्टैंड पेट्रोल पंप के  समीप  भीम आर्मी के युवा तथा एससी एसटी से जुड़े लोगों ने  बांस  बल्ला  लगाकर रोड को जाम कर दिया है।

मौके पर बंद समर्थको ने कहा कि सरकार और कोर्ट के द्वारा   आरक्षण को खत्म करने को लेकर साजिश रची जा रही है सरकार और कोर्ट मिलकर आरक्षण खत्म करना चाहती है।सरकार के इसी साजिश को रोकने के लिए आज भारत बंद कराया गया है । 

रिपोर्ट - मनोज कुमार/चंद्रशेखर कुमार भगत 

Suggested News