बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4Nation की खबर का असर : दोपहर तक मतदान करने नहीं आया कोई मतदाता, खबर चलते ही हरकत में आया प्रशासन

News4Nation की खबर का असर : दोपहर तक मतदान करने नहीं आया कोई मतदाता, खबर चलते ही हरकत में आया प्रशासन

MUNGER: जमुई लोक सभा क्षेत्र अन्तर्गत पड़ने वाले मुंगेर जिला के तारापुर विधान सभा में न्यूज4नेशन की खबर का असर देखने को मिला। बूथ संख्या 258 गाय घाट प्राथमिक विधालय में जहां एक बजे तक एक भी मतदाता नहीं पहुंचे थे। वहीं खबर के चलते ही इसका असर दिखने को मिला। निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया और बस भेजकर गांव से वोटरों को बुलाकर मतदान कराना शुरू किया।

दरअसल, मुंगेर जिला अंतर्गत तारापुर विधानसभा क्षेत्र जो की जमुई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस क्षेत्र में 53 नक्सल प्रभावित बूथ है। जहां 5 बूथों को उनके मूल स्थान से हटा अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया था, पर इसका साइड इफेक्ट यह हुआ कि भीमबांध जंगल के अंदर बन विभाग के विश्रामालय में जो मतदान केंद्र था उसे वहां से हटा करीब 20- 25 किलोमीटर दूर जमुई खड़गपुर मुख्य मार्ग के एक गांव गाय घाट के प्राथमिक विधालय गाय घाट में ले आया गया। पर जब आज मतदान शुरू हुआ तो एक भी वोटर मतदान केंद्र पर लगभग दोपहर के एक बजे तक नहीं पहुंचे।

वहीं गांव से काफी दूर मतदान केंद्र होने के कारण कोई वोटर नहीं पहुंचा। इस खबर को जब हमने अपने वेवसाइट पर प्रमुखता से दिखाया तो निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन हरकत में आया और वहां के वोटरों को बस से लेकर मतदान केंद्र पहुंच मतदाताओं को वोटिंग के लिए लाइन में लगवाया और वहां मतदान शुरू करवाया।  इस मामले में एसडीओ खड़गपुर राजीव राजहंस ने बताया कि सभी मतदाताओं को बस के माध्यम से लेकर आया गया है। 

वहां के ग्रामीण जीविका उपार्जन के जंगलों में महुआ चुनने चले गए थे जिस कारण वे नहीं आ सके अब उन लोगों को ले आया गया है।  साथ ही ग्रामीणों ने बताया की उन लोगों को पता था की उनका मतदान केंद्र नहीं बदला है पर एका एक मतदान केंद्र को बदल कर गाय घाट कर दिया गया। इतना दूर होने के कारण वे लोग नहीं जा सके और सभी अपने काम पे निकल गए। जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा बस भेजा गया तो वे लोग सभी महिला पुरुष मतदाता यहां पहुंचे अपना मतदान कर रहे हैं।

मुंगेर से इम्तियाज की रिपोर्ट

Suggested News