बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक, कांग्रेस और आप के बीच में होगी माथापच्ची, जानें बैठक में कौन कौन नेता होंगे शामिल

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक, कांग्रेस और आप के बीच में होगी माथापच्ची, जानें बैठक में कौन कौन नेता होंगे शामिल

DESK: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे है। ऐसे में सभी पार्टियों के द्वारा सियासी रणनीति बनाया जा रहा है। मालूम हो कि केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए सभी क्षेत्रीय दलों ने एक साथ मिलकर इंडिया गठबंधन का निर्माण किया है। सभी विपक्षी दल एक जुट होकर लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर माथा पच्ची भी हो रही है। वहीं आज दिल्ली में विपक्षी गठबंधन के तहत सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच एक अहम बैठक होने वाली है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी। जहां दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर अहम चर्चा होगी। सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी सामने आई है कि यह बैठक सिर्फ दिल्ली पर केन्द्रित होगी और बैठक में पंजाब, गुजरात और हरियाणा पर चर्चा नहीं होगी।

इस बैठक में AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के गुजरात में वह शामिल नहीं होंगे। पार्टी के प्रमुख चहरे राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा फिलहाल देश से बाहर हैं, ऐसे में बैठक में राष्ट्रीय महासचिव (संगठन), संदीप पाठक और दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे।

वहीं इस बैठक में कांग्रेस की ओर से सलमान खुर्शीद, दिल्ली के लिए एआईसीसी पर्यवेक्षक दीपक बाबरिया, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश सिंह बघेल और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के अलावा मुकुल वासनिक सहित लगभग सात वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली का सीट बंटवारा बहुत आसान नहीं है, इस बैठक में दोनों पार्टियों के दरमियान काफी माथापच्ची हो सकती है।

Suggested News