बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा विभाग में सुधार, हाजीपुर में काफी खुश दिखे केके पाठक, स्कूल बंद होने से महज पांच मिनट पहले औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे विद्यालय

शिक्षा विभाग में सुधार, हाजीपुर में काफी खुश दिखे केके पाठक, स्कूल बंद होने से महज पांच मिनट पहले औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे विद्यालय

हाजीपुर: पहली बार विद्यालय बंद होने से महज पांच मिनट पहले पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वैशाली जिले के एक विद्यालय में पहुंच गए.  केके पाठक के औचक निरीक्षण करने पहुंचने से हड़कंप मच गया लेकिन स्कूल की व्यवस्था देख कर पाठक खासे खुश हुए. पटना से मुजफ्फरपुर जाने के दौरान हाजीपुर प्रखंड अंतर्गत मध्य और उच्च विद्यालय धोबघट्टी में केके पाठक शाम 4:55 बजे पहुंचे थे. 

 अपर मुख्य सचिव ने विद्यालय में खेल रहे बच्चों और शिक्षकों की उपस्थिति देखकर काफी प्रसन्न हुए. उन्होंने मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार दीपक और उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यपक पंकज कुमार के साथ पठन-पाठन समेत विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की.  इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर में ईट सोलिंग पर खेल रहे बच्चों को देख प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया कि खेल परिसर से सोलिंग (ईट) को यथा शीघ्र हटाकर इसी ईट से विद्यालय का ब्राउंड्री बॉल  बनाने के लिए डीईओ से पत्राचार करने के लिए कहा. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान मध्य विद्यालय में एक ही कमरा और एक प्यूरीफायर (करकट से बना सेड) में पठन-पाठन और कार्यालय चलाने की जानकारी प्रधानाध्यापक द्वारा दिये जाने पर उन्होंने विद्यालय में एक और प्यूरीफायर बनाने के लिए निर्देश दिया. अपर मुख्य सचिव विद्यालय में लगभग 15 मिनट तक स्कूल में रहे.इस दौरान उन्होंने प्रधानाध्यापक से स्बेकूल को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया. 

निरीभण के दौरान अपर मुख्उय सचिव के साथ शिक्षा विभाग के डीप्टी डाइरेक्टर रमेश चंद्रा मौजूद थे. केकेपाठक के स्कूल के निरीक्षण की जानकारी किसी को नहीं थी. निर्धारत समय तक विद्यालय में बच्चों और शिक्षकों की उपस्थिति देख कर पाठक काफी प्रसन्न हुए. 


वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट

Suggested News