बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में सफाइकर्मियों ने एसडीएम आवास का घेराव कर किया प्रदर्शन, जानें क्या है मांग

बगहा में सफाइकर्मियों  ने एसडीएम आवास का घेराव कर किया प्रदर्शन, जानें क्या है मांग

बगहा नगर परिषद चेयरमैन गुट को लेकर सफ़ाई कर्मी टर्मिनेट टारगेट पर हैं .इस आरोप के लेकर  दीवाली औऱ छठ महापर्व को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है. यही वज़ह है कि आईएएस अधिकारी के आवास पर एकजुट होकर सफ़ाई कर्मियों ने शासन  प्रशासन से उन्हें स्थाई करने की मांग किया है. बताया जा रहा है कि बगहा नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों को काम से हटाने का फरमान जारी कर दिया गया है लिहाजा रोजी रोटी के लिए दलित व महादलित हाकिमों से गुहार लगा रहे हैं.

सफ़ाई कर्मियों का कहना है कि हम लोग विगत सात वर्षों से नगर परिषद में सफाई कर्मी के रूप में काम कर रहे हैं. कोरोना काल में अपने जान की परवाह किये बिना नियमित सफाई किये, कही कोई शिकायत का मौका नही दिए इनके बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया, कोरोना वारियर, सफाई वीर जैसे तमगा व सम्मान प्रमाणपत्र भी इन्हें दिए गए. लेकिन इस पर्व त्योहार के मौसम में इन्हें काम से निकाल दिया गया है. दिवाली में इनके जीवन में अंधेरा कर दिया गया है.

 एक ओर सरकार जातिगत जनगणना करा रही है रोजगार देने की बात कर रही है और यहां सफ़ाई कर्मियों का रोजगर छीना जा रहा है. दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मियों को दिवाली उपहार देकर स्थायी कर दिया है ठीक उसी तर्ज़ पर बिहार सरकार इस रोज रोज की दगदग व धमकी से मुक्ति दिलाकर हमको भी स्थायी करे. 

आरोप है कि बगहा नगर परिषद के पदाधिकारी और चेयरमैन  उप सभापति से कहने पर कोई सुनने को तैयार नही हैं और NGO अपनी मनमानी कर बाहर का रास्ता दिखा रहा है तभी तो उप जिलाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह की शरण में SDM आवास पहुँचें सफ़ाई कर्मियों ने रोज़ी रोटी की गुहार लगाई है.  


Suggested News