बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर में भागलपुर वाले को छोड़कर गोपालगंज वाले पर बीजेपी ने किया भरोसा, जानिए कौन हैं मिथिलेश तिवारी, जिनको नेतृव ने दिखाई हरी झंडी

बक्सर में भागलपुर वाले को छोड़कर गोपालगंज वाले पर बीजेपी ने किया भरोसा, जानिए कौन हैं मिथिलेश तिवारी, जिनको नेतृव ने दिखाई हरी झंडी

PATNA : बीजेपी ने बिहार के 17 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसमें लगभग वर्तमान सभी सांसदों पर जहाँ भाजपा ने फिर से भरोसा कर चुनावी मैदान में उतारा है। वहीँ कई दिग्गज नेताओं को बेटिकट भी कर दिया है। इसमें सबसे पहले मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, शिवहर से रमा देवी, सासाराम से छेदी पासवान और बक्सर से अश्विनी चौबे शामिल हैं। 

इसमें बक्सर को बिहार का हॉट सीट माना जाता है, जहाँ बीजेपी का दबदबा माना जाता है। यहाँ से जीतकर लोकसभा पहुंचे अश्विनी चौबे केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बनाये गए थे। अब बीजेपी ने उन्हें बेटिकट कर दिया है और मिथिलेश तिवारी को यहाँ से उम्मीदवार बनाया है। हालाँकि अब लोगों को इस बात की उत्सुकता है की कौन हैं मिथिलेश तिवारी? 

बता दें की मिथिलेश तिवारी गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर विधानसभा के डुमरिया गांव के रहने वाले हैं। फिलहाल वह भाजपा में प्रदेश महामंत्री हैं। जिनकी गिनती भाजपा के तेज तरह युवा नेता के रूप में होती रही है। 2015 में गोपालगंज के बैकुंठपुर विधानसभा से भाजपा के टिकट पर जीतकर विधायक रह चुके हैं। राजनीतिक सफर की बात करें तो पहली बार गोपालगंज के कुचायकोट विधानसभा से 2005 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े। यहां बसपा के उम्मीदवार रहे अमरेंद्र उर्फ पप्पू पांडेय को जीत मिली और राजद प्रत्याशी रही किरण राय से भाजपा के मिथिलेश तिवारी को हार मिली। 

चुनाव के बाद 10 साल तक मिथिलेश तिवारी भाजपा में रहते हुए संगठन की मजबूती पर काम किये। पार्टी ने 2015 के फिर टिकट दिया। बैकुंठपुर विधानसभा चुनाव में मिथिलेश तिवारी अपने गृह जिला गोपालगंज के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीता था, लेकिन 2020 के विधानसभा चुनाव में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। 

Suggested News