बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में युवक ने दूसरे समुदाय के लोगों पर लगाया धर्म परिवर्तन व जमीन हड़पने का आरोप, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

दरभंगा में युवक ने दूसरे समुदाय के लोगों पर लगाया धर्म परिवर्तन व जमीन हड़पने का आरोप, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

DARBHANGA : बिहार के दरभंगा ज़िले के भालपट्टी ओपी थाना इलाके के मुरिया गांव निवासी राजधन देवी के पुत्र विक्की ने दरभंगा के जिलाधिकारी से मुलाकात कर कहा है की जिस गांव में वह रहता है। वह पूरा इलाका मुस्लिम का है और वह गांव में अकेला हिन्दू परिवार है। ऐसे में दूसरा पक्ष लगातार उसे अलग अलग तरह से न सिर्फ प्रताड़ित करता है। बल्कि हमेशा उसके घर में भी घुस हो हंगामा करता है। ताकि हमलोग घर जगह जमीन छोड़ कर गांव से भाग जाए। साथ ही उन्हें धकमकाया जाता है की अगर गांव में रहना है तो मुस्लिम धर्म कबूल करना होगा। घर के अंदर पॉलीथिन में आपत्तिजनक सामन रख फेंक देता है। सभी लोगो को उनकी जमीन पर नजर है। उसकी जमीन को कब्जा करना चाहते है। 

वही राजधन देवी के द्वारा उनके पुत्र विक्की के माध्यम से दरभंगा के जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन में कहा है कि मैं कई वर्षो से ग्राम+पो०- मुरिया थाना- भालपट्टी, जिला- दरभंगा का निवासी हूँ। जहां वर्षों से एक घर हिन्दू हूँ। पर अब मुसलमान लोग हमारे घर पर जबरन कब्जा कर रहे है। मुसलमान लोगों के प्रताड़ना से तंग आकर धर्म परिवर्तन करने जा रही हूँ। क्योंकि मैं सभी अधिकारी के पास तीन साल से जा रही हूँ कि हमारी मदद किजिए। पर यह सभी लोग सिर्फ आदेश करते है। कोई अधिकारी हमारी मदद नहीं कर रहे है। मुसलमान लोग मुझे अपनी निजी जमीन पर बॉण्ड्री नहीं करने दे रहे है। अब मुझे लगता है कि हमारे संविधान में हिन्दू को रहने का अधिकार नहीं है। इसलिए सभी अधिकारी हमें घुमा रहे है। 

वही जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा है कि एक लड़का इस संबंध में हमसे मुलाकात करने आया था। आवेदन प्राप्त होने के बाद जांच के लिए सदर अनुमंडल अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि तुरंत गाँव पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कारवाई करे। 

साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देना प्रशासन की जिम्मेदारी है। अगर कोई इस तरह का कार्य करेगा और जांच में तथ्य सामने आयेगा तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वैसे प्रथम दृष्टया जमीनी विवाद लगता है। जांच के बाद सभी बातें स्पष्ट हो जायेगी।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट


Suggested News