दरभंगा लूटकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, डेढ़ किलो सोना और कैश के साथ सात आरोपी धराए

दरभंगा लूटकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, डेढ़ किलो सोना और कैश के साथ सात आरोपी धराए

समस्तीपुर... 9 दिसंबर 2020 को दरभंगा में शहर के बीचोबीच एक ज्वलेरी शॉप से 5 करोड़ के लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि समस्तीपुर पुलिस ने जिले के अलग-अलग जगहों से सात संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों की मानें तो इन अपराधियों के पास से डेढ़ किलो सोना और कुछ कैश बरामद कर लिया गया है। हालाकि पुलिस अभी अधिकारिक रूप से कुछ भी बताने से परहेज करती नजर आ रही है। 

दरभंगा में हुए लूट मामले में पुलिस की ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दरभंगा में लूट कांड में लगभग 5 करोड़ का सोना और 2 लाख रुपए कैश आरोपी अपने साथ ले गए थे। हालाकि पुलिस ने कुछ दिनो के बाद कार्रवाई करते हुए 8 अपराधियों को गिरफ्तार तो किया था, लेकिन उनसे एक ग्राम सोना बरामद नहीं हो पाया था। इस दौरान पुलिस लगातार दरभंगा समेत आसपास के जिलों में छापेमारी कर रही थी। 

आपको बता दें कि दरभंगा के ज्वेलरी शॉप में फिल्मी स्टाइल में अपराधियों ने तकरीबन 5 करोड़ का सोना दिनदहाड़े लूट लिया था। इस ज्वेलरी शॉप के अंदर हुई लूट की वारदात का सीसीटीवी फुटेज जो सामने आया उसे हम पहले भी न्यूज4नेशन पर दिखा चुके हैं। फुटेज में साफ देखा गया था कि कैसे अपराधी हथियार के बल पर बैग में सोना भरते हुए फरार हो रहे हैं। 


9 दिसंबर सुबह सवा 10 बजे के आसपास ही दिन के उजाले में एक के बाद एक बेखौफ अपराधी अचानक दुकान में दाखिल होते हैं और पिस्टल की नोक पर लूटपाट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डालते हैं। लूट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो जाती है। 

इस मामले में पुलिस ने अब तक 8 अपराधियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार आरोपी में से 7 अपराधी दरभंगा जिले के हैं। हालांकि इस मामले में पकड़ा गया आरोपी मनीष सहनी अपने आप को निर्दोष बता रहा हैं और साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगा रहा है। 

वारदात के बारे में जानकारी देते हुए दरभंगा एसएसपी बाबू  राम ने बताया था कि लूट की वारदात को अंजाम देने की साजिश सोने-चांदी की दुकान चलाने वाले कन्हैया सहनी ने रची थी। एसएसपी ने यह भी बताया था कि इस लूट कांड में कुल 16 अपराधी शामिल थे। 

Find Us on Facebook

Trending News