बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में प्रेत आत्मा से मुक्ति का झांसा देकर बाबा ने ले लिए 5.75 लाख रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

गया में प्रेत आत्मा से मुक्ति का झांसा देकर बाबा ने ले लिए 5.75 लाख रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

GAYA : बिहार के गया में बाबा बनकर प्रेत आत्मा का झूठा हवाला देकर हटा देने का झांसा देकर 5 लाख 75 हजार 1 रूपये की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसका खुलासा गया के एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर किया है।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि बीते 28 सितंबर को बोधगया थाना क्षेत्र के रहने वाले वादी गोपाल प्रसाद के द्वारा गया साइबर थाना में लिखित आवेदन दिया गया था कि उनके घर पर 19 सितंबर को एक बाबा आये और बोलने लगने कि इनके ऊपर प्रेत आत्मा भटक रही है जो मारने का प्रयास करा रहा है। बाबा ने कहा कि मेरे पास एक ऐसा विधि है जिससे हम बचा सकते है। जिसके बाद वादी से बाबा ने 5 लाख 75 हजार 1 रूपये की पैसे का डिमांड किया और बाबा के द्वारा फोन पे का नंबर भेजा गया। जिस पर पैसा भेजने को कहा गया। 

वादी ने फोन पे के माध्यम से बाबा को मांगे गए पैसे भेजा। जब उसके बाद बाबा से प्रेत आत्मा से बचा लेने को कहा गया तो कुछ जवाब नहीं दिया गया और टाल-मटोल किया जाने लगा। पैसे की मांग किया गया तो मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया जा रहा था। जब उन्हें लगा कि हम ठगी का शिकार हो गए हैं। तब जाकर गया साइबर थाना में लिखित आवेदन देकर गुहार लगाया।

लिखित आवेदन के आधार पर गया साइबर थाना में कांड संख्या 93/23 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया और इस मामले में फोन पे का नंबर का जांच किया गया तो मालूम हुआ कि दरभंगा जिले के रहने वाले चंदन कुमार की अकाउंट में पैसे गए हैं। जिसके बाद गया पुलिस दरभंगा जाकर वहां चंदन कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि बाबा प्रेत आत्मा का झूठा झांसा देकर हमारे अकाउंट में फोन पे के माध्यम से मांगते है और जितना पैसा आता था। वह हम लोग आपस में बांट लेते थे। इस कांड में चंदन कुमार की अहम भूमिका भी है। जिसे गिरफ्तार किया गया है और जेल भेज दिया गया है। वही बाबा की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News