बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में जीजा ने की साले की हत्या, दहेज के पैसे को लेकर चल रहा था विवाद

जहानाबाद में जीजा ने की साले की हत्या, दहेज के पैसे को लेकर चल रहा था विवाद

JAHANABAD : खबर जहानाबाद से है, जहां जीजा ने अपने सगे साले की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना जिले के काको थाना क्षेत्र के नदियावा गांव की बतायी जा रही है। मृतक की पहचान गया जिले के बेलागंज गांव निवासी मुखिया लठौर के रूप में की गई है। 

बेटे की शादी को लेकर गया था जीजा के घर

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मुखिया लठौर अपने बेटे की शादी अपने ही रिश्तेदार के घर चाकन्द गांव में गया था। जहां शादी को लेकर दहेज में 40 हजार रुपया तिलक के तौर पर तय था। जिसमें मुखिया लठौर की तरफ से 25 हजार दे भी दिए गए थे। इसके बाद उसके बहनोई की तरफ से शादी से इनकार कर दिया गया। 

जिसके बाद पैसे लौटने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और मारपीट हो गई। जिसे लेकर 25 अगस्त को नदियावां गांव में दोनों पक्ष के लोगों को बुलाकर पंचायती बुलाई गई थी। जहां पंचायती के दौरान दोनों में बात नहीं बनी।

रिश्तेदारों के साथ मिल जीजा ने ली जान

 जिसके बाद मुखिया राठौत अपने घर वापस लौट रहा था। तभी दरधा पुल के पास उसके बहनोई और परिजनों ने गाड़ी से उतार कर लाठी-डंडे से उसकी पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने बताया कि शादी मृतक के बहनोई के घर में ही तय हुई थी। हम लोग के समाज में रिश्ते में ही शादी-विवाह की परंपरा रहती है। दहेज को लेकर हुए विवाद में उनकी हत्या कर दी गई है। उन्होंने आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है।

इलाज के दौरान हुई मौत

काको थाना एएसआई ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई थी। जिसमें एक शख्स घायल हो गया था। जिसका इलाज के दौरान मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है

Suggested News