NAWADA NEWS : जून में सिर्फ औसतन 44.9 मीमी होती है बारिश, इस बार कुछ दिन में 102.4 तक पहुंची, नदियां उफान पर, कई जगह टूटे डायवर्सन

NAWADA NEWS : जून में सिर्फ औसतन 44.9 मीमी होती है बारिश, इस बार कुछ दिन में 102.4 तक पहुंची, नदियां उफान पर, कई जगह टूटे डायवर्सन

NAWADA : जिले में मानसून पूरी तरह सक्रिय है।लगातार झमाझम बारिश हो रही है। जिसका असर नदी - नाले में नजर आने लगा है। कई निचले इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। जिले की सभी नदियों में काफी पानी उफान पर है और अगल-बगल नदी के किनारे जो घर है उनको डर सताने लगी है। वहीं जिले के कई जगहों पर डायवर्सन टूट गई है।


 कृषि विज्ञान केंद्र सोखोदवरा से मिली जानकारी के अनुसार , जिले में जून महीने में अब तक 128 फीसद अधिक बारिश हो चुकी है। मौसम विज्ञानी रौशन कुमार बताते हैं कि 1 से 16 जून तक जिले का सामान्य वर्षापात 44.9 मिलीमीटर है। जबकि इस अवधि में 102.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है यानि कि सामान्य वर्षापात से काफी अधिक बारिश हो चुकी है। वे बताते हैं कि पूर जून महीने का सामान्य वर्षापात 124.6 मिलीमीटर है। जिले में अभी भी मूसलाधार बारिश के आसार बने हुए हैं।जिले में मूसलाधार बारिश हुई। रजौली में सबसे अधिक 44.2 मिमी बारिश हुई। वहीं अकबरपुर में 42.2 मिमी , हिसुआ में 41.4 मिमी , सिरदला में 40.3 मिमी बारिश हुई। पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र में सबसे कम 8.6 मिमी बारिश दर्ज की गई ।

मौसम वैज्ञानिक रोशन कुमार ने बताया है कि गुरुवार से जिला में बारिश बारिश का संभावना है फल स्वरुप रेड अलर्ट जारी किया गया है जिले के अधिकांश हिस्सों में बादलों की गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है वही एक दो स्थान पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है उन्होंने लोगों से सावधान सावधान करते हुए कहा है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहे।


Find Us on Facebook

Trending News