बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP ने 'यादव' पर लगाया बड़ा दांव ! मध्य प्रदेश में 'शिवराज' युग का खात्मा...भाजपा विधायकों ने इस नए चेहरे को चुना..सभी हैरान

BJP ने 'यादव' पर लगाया बड़ा दांव ! मध्य प्रदेश में 'शिवराज' युग का खात्मा...भाजपा विधायकों ने इस नए चेहरे को चुना..सभी हैरान

DESK : लंबी मंथन के बाद मध्य प्रदेश में आखिरकार नए मुख्यमंत्री के रूप में किसकी ताजपोशी की जाएगी। इसका फैसला हो गया है। पिछले 18 साल से प्रदेश की जिम्मेदारी संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान और कई दिग्गज चेहरों को दरकिनार करते हुए विधायक दल की बैठक में विधायक मोहन यादव को नये मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है।इसके साथ ही नरेंद्र सिंह तोमर स्पीकर बनाया गया है. मध्य प्रदेश में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को डिप्टी सीएम बनाया गया है।  मोहन यादव शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 

58 साल के मोहन यादव उज्जैन दक्षिण सीट से तीसरी बार के विधायक हैं। वह 2018 में शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री बनाए गए थे। मोहन यादव संघ के बेहद करीबी हैं। वह संघ में कई पदों पर लंबे समय तक काम कर चुके हैं तो विद्यार्थी परिषद में भी अपनी सेवा दे चुके हैं। मोहन यादव ओबीसी वर्ग से आते हैं।


शिवराज ने रखा प्रस्ताव

मोहन यादव को संघ का करीबी बताया जाता है. जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान ने ही मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव विधायक दल की बैठक में किया था. इस ऐलान के साथ ही सभी कयासों पर विराम लग गया है. अब सूबे की कमान मोहन यादव के हाथों में होगी।

फैसले से कार्यकर्ता हैरान

बता दें कि यहां शिवराज सिंह चौहान के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय के नाम भी सीएम पद की रेस को लेकर चर्चा में थे। दोपहर बाद भोपाल में भाजपा कार्यालय की हलचल तेज हो गई थी। बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता दफ्तर के बाहर जुटे थे। अंदर विधायक दल की बैठक चल रही थी तो बाहर शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी समेत कुछ अन्य नेताओं के नाम के साथ नारेबाजी की जा रही थी। लेकिन जब मोहन यादव का नाम सामने आया तो सभी चौंक गए।


Suggested News