बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, अनुमंडलीय अस्पताल के बाद हेल्थ वेलनेस सेंटर ने भी जला दी लाखों की जीवन रक्षक दवा

मोतिहारी में स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, अनुमंडलीय अस्पताल के बाद हेल्थ वेलनेस सेंटर ने भी जला दी लाखों की जीवन रक्षक दवा

MOTIHARI : मोतिहारी में स्वास्थ्य विभाग का नया कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है। जिला के एक अनुमंडलीय अस्पताल के लाखों के जीवन रक्षक दवा जलाने मामले का जांच ही चल रहा था कि कल्याणपुर प्रखंड के कैथवलिया हेल्थ वेलनेस सेंटर के पीछे लाखो का दवा जलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।वायरल वीडियो को लेकर तरह तरह की चर्चा है। लोग यह कहते नही थक रहे कि अस्पताल जाने वाले मरीज दवा के लिए दर दर भटक रहे। वही अस्पताल प्रबंधन मरीजों को दवा नही देकर आग के हवाले कर रहे है। हेल्थ वेलनेस सेंटर के पीछे दवा जलाने का वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। लोग यह भी कहते नही थक रहे कि अस्पताल में जीवन रक्षक दवा जलाने मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं होने से अस्पताल प्रबंधन निर्भीक होकर घटना को अंजाम दे रहे है।

बता दें की जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में विगत सप्ताह लाखों का नन एक्सपायरी व एक्सपायरी दवा जलाने के मामले का अभी जांच ही चल रहा था कि जिला में स्वास्थ्य विभाग के नए कारनामा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो कल्याणपुर प्रखंड के कैथवलिया हेल्थ वेलनेस सेंटर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में सेंटर के पीछे एक कर्मी कार्टून का कार्टून दवा आग के हवाले कर रहा है। 

दवा जलाते देख कुछ राहगीर पहुंचकर दवा जलाने का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में दवा जला रहे कर्मी अपना नाम बताने के साथ ही कह रहा है कि मैनेजर के आदेश पर जलाया जा रहा है। लोग सोशल मीडिया पर कह रहे की स्वाथ्य विभाग के अस्पताल प्रबंधन के हिम्मत व मानवता को दाद देनी चाहिए कि अस्पताल में मरीज दवा के लिए दर दर भटक रहे। वही सरकार व विभाग द्वारा दी गयी दवा आग के हवाले किया जा रहा है।

मोतिहारी सीएस अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि कैथवलिया हेल्थ वेलनेस सेंटर में दवा जलाने की सूचना मिली थी। जांच के लिए कमिटी के गठन कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पर कार्रवाई किया जाएगा। वही अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में दवा जलाने का जांच रिपोर्ट में मामला सत्य पाया गया है। दोषी पर कार्रवाई की प्रक्रिया किया जा रहा है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News