मोतिहारी में विधि व्यवस्था बिगाड़ने वाले को चिन्हित कर जिला बदर करने का आदेश, एसपी ने जिले के सभी डीएसपी को दिया निर्देश

मोतिहारी में विधि व्यवस्था बिगाड़ने वाले को चिन्हित कर जिला बदर करने का आदेश, एसपी ने जिले के सभी डीएसपी को दिया निर्देश

मोतिहारी. एसपी डॉ. कुमार आशीष ने मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान नगर निकाय चुनाव, विश्वकर्मा पूजा एवं चेहल्लुम पर्व व दुर्गापूजा को ध्यान में रखते हुए असमाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने, शांति समिति की बैठक करने जुलूस के मार्ग का सत्यापन करने का निर्देश सभी थाना अध्यक्ष को दिया है। इसके साथ ही सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि ऐसे असमाजिक तत्वों, जिससे विधि व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है, उन्हें चिन्हित करते हुए अपराध नियंत्रण अधिनियम की धारा 3 के तहत प्रस्ताव समर्पित करने एवं उन्हें जिला बदर करने की दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इसके साथ ही सभी थानाध्यक्षों का प्रत्येक दिन प्रभावकारी गश्ती कराने का निर्देश दिया गया, ताकि अपराध को नियंत्रित किया जा सके। इसके अलावे विशेष अभियान चलाकर वारंट का निष्पादन करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं पहाडपुर बैंक लूट कांड, अरेराज व्यवहार न्यायालय आदेशपाल हत्याकांड व हरसिद्धि थाना के कृष हत्याकांड सहित घटनाओ का सफल उदभेदन में शामिल पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद दिया गया। वहीं अपराध पर लगाम लगाने में विफल रहे पुलिस पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। साथ ही कार्यशैली में सुधार का सख्त निर्देश दिया।

मासिक अपराध गोष्टी के बाद मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने मीडिया को बताया कि जिला अन्तर्गत माह अगस्त में विभिन्न अपराध शीर्षो में कुल 1542 अभियुक्तों की गिरफ्तारी गयी है। इसमें मुख्य अपराध शीर्ष के गिरफ्तार अभियुक्तों की संख्या 127 है। माह अगस्त  में की गयी गिरफ्तारी ऑपरेशन प्रहार के अन्तर्गत गठित बज्र टीम के द्वारा 292 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है। चार कारतूस, दो मोटर सायकिल एवं 54 लीटर देशी शराब की बरामदगी की गयी है। वहीं हत्या के कांडों में 35, डकैती के कांडों में 6, लूट के कांडों में 10, दहेज मृत्यु के कांडों में 16, बलात्कार के कांडों में 08, महिला प्रताड़ना के कांडों में 22 साम्प्रदायिक के कांडों में 5, अनु.जाति/जन जाति के कांडों में 25 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है।

जिले में माह अगस्त माह में थानों में विभिन्न कांडों में बरामद अवैध आग्नेयास्त्रों की संख्या 20, कारतूसों की संख्या 31, देशी शराब की मात्रा 12,858.28 लीटर, विदेशी शराब की मात्रा 2974.54 लीटर, गांजा की मात्रा 423.47 कि.ग्रा, बरामद चरस का मात्रा 2.5 किग्रा, नगद रुपया15,00,367, नेपाली रुपया 4945, सोना की मात्रा 312 ग्राम, चांदी की मात्रा 2,441 किग्रा और लौटरी का टिकट 1.66,80,000 रुपये का टिकट बरामद हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News