मोतिहारी में कैदियों के फरार होने पर एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, हाजत प्रभारी सहित 7 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

मोतिहारी में कैदियों के फरार होने पर एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, हाजत प्रभारी सहित 7 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

MOTIHARI : जिले के पुलिस कप्तान की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी है। सेशन कोर्ट के हाजत के पीछे बाथरूम की खिड़की का ग्रिल तोड़कर दो कैदियों के भागने के मामले में हाजत प्रभारी सहित 7 पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की गई है। 


बता दें की डीएसपी के जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने यह कार्रवाई किया है। सदर डीएसपी के जांच में हाजत प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही इस मामले में सामने आई है। भागे कैदी शराब तस्करी के मामले में विचाराधीन कैदी बताए जा रहे है। दोनों कैदी हरियाणा के बताए जा रहे है, जिन्हें शराब तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था।

जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गयी है। उनमें सहायक अवर निरीक्षक मुन्ना राम, हवलदार चंद्रमा राय, डीपीसी 1581 बलिराम सिंह, सिपाही 1580 दिगंबर कुमार, सिपाही 481 सूर्य देव प्रसाद, सिपाही 404 मुन्ना कुमार एवं सिपाही 386 रामाकांत प्रसाद शामिल है। डीएसपी के रिपोर्ट के मुताबिक बरती गई लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता के कारण तत्काल प्रभाव से इन्हें निलंबित कर दिया गया है। 

बताया गया की प्रथम दृष्टया उपरोक्त प्रतिनियुक्त कर्मियों की लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता तथा ससमय घटना की सूचना नहीं देने के कारण शराब कांड में दूसरे राज्य से गिरफ्तार एवं काराधीन अभियुक्तों की पलायन हुई प्रतीत होती है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News