बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर मे ज़मीन रजिस्ट्री के नाम पर शातिर ने किया 84 लाख़ का फर्जीवाड़ा, पीड़ित ने थाने में दर्ज़ कराई प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर मे ज़मीन रजिस्ट्री के नाम पर शातिर ने किया 84 लाख़ का फर्जीवाड़ा, पीड़ित ने थाने में दर्ज़ कराई प्राथमिकी

MUZAFFARPUR : सरकार के लाख़ कोशिश के बावजूद जमीनी फर्जीवाड़ा का मामला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा थाना क्षेत्र का है। जहाँ एक बार फिर ज़मीन रजिस्ट्री के नाम पर 84 लाख़ का फर्जीवाड़ा हुआ है। अब पुरे मामले को लेकर पीड़ित व्यक्ति के द्वारा बोचहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुजफ्फरपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा निवासी मोहम्मद फारुख ने बोचहा थाना के पुलिस को दिए गए आवेदन में बताया है कि अहियापुर थाना क्षेत्र के हरपुर लाहौरी निवासी सुनील कुमार साह अपनी ज़मीन जिसका खाता संख्या 330 खेसरा 845 जो बोचहा थाना क्षेत्र के तुर्की गांव में स्थित अपनी 4 एकड़ ज़मीन विक्री की बात कुछ लोगो को कही। जिसके बाद मै और मेरे पुत्र अनूप कुमार श्रीवास्तव संजुक्त रुप से ज़मीन खरीदने को लेकर सुनील कुमार से बात की। उस समय सुनील कुमार ने उक्त जमीन अपने नाम से होने की बात बताई। साथ ही उक्त जमीन अपने दखल कब्जा में होने की बात बताई और उक्त जमीन की छायाप्रति कागज भी सुनील कुमार के द्वारा मुझे दिया गया। जिस पर रंजीत कुमार ने भी कहा कि जमीन मेरे पिता जी के नाम से है और जमीन पर किसी तरह का कोई विवाद भी नहीं है।

उनके द्वारा बताए गए बातो के बाद हमलोग जमीन खरीदने को तैयार हो गए। जिसके बाद 01 अक्तूबर 2013 को सुनील कुमार ने 2 लाख़ 51 हज़ार रुपए प्राप्त कर अनूप कुमार श्रीवास्तव के नाम से जमीन का महदानामा बना दिया। फिर सुनील कुमार के कहने पर सुनील कुमार के साले राजू कुमार साह को जाकर 4 लाख़ रूपए कैश दिया। जिसका जिक्र जमीन के बनाए गए महदानामा पर किया गया। फिर सुनील कुमार को उनके साले राजू कुमार साह के सामने 10 लाख़ रूपए कैश दिया। उसका भी जिक्र जमीन के बनाए गए महदानामा पर सुनील कुमार के द्वारा किया गया। वही 15 नवंबर 2013 को मै और मेरा पुत्र दोनो सुनील कुमार के पास पहुंचे और उनसे आग्रह किया कि बाकी का भुगतान लेकर और जमीन का केबाला कर दिया जाय। जिस पर सुनील कुमार ने बताया कि उस जमीन के कुछ भागों पर अतिक्रमण है जिसको ख़ाली कराने के बाद केवाला करने की बात कही गई। वही मुझे इस बात की जैसे ही जानकारी प्राप्त हुई की जमीन पर अतिक्रमण है। मैने पंचायत बुलाई जिसमे यह बात हुई की बाकी पैसा सुनील कुमार के पुत्र रंजीत कुमार के खाते में देना है और उसके बदले सुनील कुमार को उक्त जमीन वर्ष 2020 तक अतिक्रमण मुक्त करा कर मुझे केबाला कर देना है।

इसी बीच सुनील कुमार द्वारा दिए गए इनके पुत्र के बैंक खाते में 53 लाख़ 30 हज़ार का भुगतान मेरे द्वारा कर दिया गया। साथ ही सुनील कुमार और उनके पुत्र रंजीत कुमार के कहने पर उक्त जमीन से अतिक्रमण हटाने में 15 लाख़ 16 हज़ार रुपए खर्च हुए। वही जमीन की तय राशि 99 लाख़ 20 हज़ार रुपए के बदले मेरे द्वारा कुल 84 लाख़ 97 हज़ार रुपए का भुगतान किए जाने के बाद शेष 14 लाख़ 23 रूपए लेकर सुनील कुमार से लगातार केबाला करने का आग्रह हम करते रहें। लेकीन सुनील कुमार और उनके पुत्र रंजीत कुमार लगातार बात को टालते रहे। इसी बीच मुझे सूचना प्राप्त हुई कि मुझसे जमीन के नाम पर पैसे की धोखाधड़ी करने के लिए फर्जी स्टांप पेपर पर जमीन का महदानामा बनाया गया था और उस जमीन में से 26 डिसमिल जमीन सुनील कुमार साह अपने समधी और रंजीत कुमार के ससुर आनंद किशोर साह के नाम से दिनाक 08,04,2023 को केबाला कर दिया। वही इस बात की जानकारी होने पर मैंने केबाला की कॉपी निकाला तो पुरी बात की जानकारी मुझे प्राप्त हुई। जब सुनील कुमार और रंजीत कुमार के द्वारा दिए गए अपनी जमीन पर लगे गेहूं का फसल काटने पहुंचा तो वहां पर धर्मेंद्र कुमार और आनंद किशोर साह के द्वारा हमलोगो के साथ गाली गलौज किया गया और जान से मारने की धमकी दी गई। वही मामले में आवेदन प्राप्त होते ही बोचहा थाना की पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News