बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में फाइलेरिया और एलबेंडाजोल की दवा खाने से 30 छात्र हुए बीमार, स्कूल में मचा हड़कंप,अस्पताल में चल रहा है इलाज

नालंदा में फाइलेरिया और एलबेंडाजोल की दवा खाने से 30 छात्र हुए बीमार, स्कूल में मचा हड़कंप,अस्पताल में चल रहा है इलाज

नलांदा में फाइलेरिया और एलबेंडाजोल की दवा खाने से 30 छात्र बीमार हो गए है। सभी बीमार बच्चों का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल, जिले के अस्थावां प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर में फाइलेरिया उन्मूलन के लिए चलाए जा रहे सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम के तहत दवा खाने से विद्यालय के करीब 30 छात्र बीमार हो गए। आनन फानन में सभी बच्चों को अस्थावां रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक की निगरानी में सभी बच्चों को इलाज के बाद घर वापस भेज दिया गया। 

मामले को लेकर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शिवधर पासवान ने बताया कि स्वस्थकर्मियों की देखरेख में विद्यालय के सभी बच्चों को दवा खिलाई गई। दवा खाने के थोड़ी देर बाद कुछ बच्चों ने उल्टी, सर में चक्कर और दर्द की शिकायत करने लगे। जिसके बाद इसकी जानकारी विभाग और अस्पताल को दी गई। जहां से तुरंत एंबुलेंस भेज कर बच्चों को अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के बाद सभी बच्चे ठीक होकर घर चले गए। 

बच्चे की बीमार होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में परिजनों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। जिसे कुछ देर के लिए अस्पताल में गहमा गहमी का माहौल हो गया। हालांकि चिकित्सक के समझाने के बाद परिजन अपने अपने बच्चों को घर लेकर गए। 

रेफरल अस्पताल अस्थावां के डॉक्टर संदीप पाटिल ने बताया सभी बच्चे स्वस्थ हैं। दवा खाने से किसी प्रकार का कोई साइड एफेक्ट नहीं होता है। कभी कभार भूखे पेट दवा खाने से उल्टी और चक्कर की शिकायत होती है। विद्यालय के प्रभारी को पूर्व में ही यह बता दिया गया है कि खाना खाने के बाद ही फाइलेरिया और एलबेंडाजोल की गोली दी जाए। जितनी भी बच्चे अस्पताल आए थे सभी को घर भेज दिया गया है।

Suggested News