बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में मछली चोरी के आरोप ने युवक की पीट पीटकर हत्या, पुलिस का दावा डूबने से हुई मौत, परिजनों ने पूर्व मुखिया के बेटे पर प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

नालंदा में मछली चोरी के आरोप ने युवक की पीट पीटकर हत्या, पुलिस का दावा डूबने से हुई मौत, परिजनों ने पूर्व मुखिया के बेटे पर प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

NALANDA: बिहार के नांलदा से हैरान कर देने वाली घटना सामने आया है। जहां पूर्व मुखिया के पुत्र पर दबंगई करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुखिया के पुत्र ने मछली चुराने के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। वहीं पुलिस का कहना है कि डूबने से युवक की मौत हुई है। घटना पावापुरी ओपी क्षेत्र के बकरा गांव का है। 

मृतक के परिजनों ने बताया कि चोरसुआ गांव निवासी पूर्व मुखिया शिवनंदन प्रसाद अर्जुन केवट को तालाब से मछली मारने के लिए घर से बुलाया। जब वह तालाब से मछ्ली मार रहा था। इसी बीच पूर्व मुखिया का पुत्र मनोज कुमार तालाब के निकट पहुंचा और अर्जुन के साथ गाली गलौज करते हुए लाठी डंडे से पिटाई कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गया। बेहोश होने पर उसने युवक को तालाब से बाहर निकाल कर किनारे पर रखकर परिवार वालों को तालाब में डूबने की सूचना दिया।

परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचकर जब उसकी हालत देखे तो शरीर पर कई जगह जख्म के निशान थे। इसके बाद उसे इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया । जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही आरोपी पिता पुत्र गांव छोड़कर फरार हो गए। परिजन का आरोप है कि जब इलाज के दौरान मौत हो गई तो क्लीनिक के डॉक्टर ने 50 हजार देने के बाद शव देने की बात कही। किसी तरह परिवार वाले पैसे का इंतजाम कर दिए इसके बाद उन्हें शव दिया गया।

मौत के बाद परिजन शव को लेकर हत्या का मामला दर्ज कराने थाना पहुंचे तो थानाध्यक्ष ने हत्या का मामला दर्ज करने पर मुआवजा नहीं मिलने की बात कही। थानाध्यक्ष ने कहा कि तालाब में डूबने की बात बता दोगे तो मुआवजा मिल जाएगा। वहीं थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार द्वारा लगाया जा रहा आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। मछली मारने के दौरान पैर फिसलने से चोट लगी है और इलाज के दौरान में मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का स्पष्ट पता चल सकेगा। अभी परिवार वालों ने आवेदन नहीं दिया है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks