पटना में छात्रा ने पुलिस से लगायी गुहार- 'प्लीज मेरी शादी रुकवा दीजिये... मैं नाबालिग हूं, फिर भी मेरे पिता शादी करवा रहे हैं'

पटना में छात्रा ने पुलिस से लगायी गुहार- 'प्लीज मेरी शादी रुकवा दीजिये... मैं नाबालिग हूं, फिर भी मेरे पिता शादी करवा रहे हैं'

पटना. 'मेरे पापा मेरी शादी करवा रहे हैं... मैं अभी नाबालिग हूं... कृपया मेरी शादी रुकवा दीजिए...' पुलिस को यह लिखित शिकायत पटना की रहने वाली एक नाबिलग छात्रा ने दी है। 9 वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने बताया कि घरवाले जबरदस्ती शादी करवा रहे हैं। वह पढ़ाई करके आगे बढ़ना चाहती है, लेकिन इसमें उनके परिनज रोड़ा बन रहे हैं। यह मामला पटना के मनेर थाना के नरहन्ना गांव का है।

छात्रा ने कहा कि उसकी मर्जी के खिलाफ शादी करवाने के लिए कुछ लोगों को परिवार वाले यूपी से बुलवाया था। छात्रा ने आगे कहा कि मेरी पढ़ाई लिखाई शेरपुर स्थित इंदल सिंह हाई स्कूल में चल रही है। साथ ही जीवधारा समाज सेवा केंद्र लोदीपुर में रहकर पढ़ाई कर रही हूं। गर्मी की छुट्टी में अपने संस्थान से घर नरहन्ना आई थी। इस बीच मेरे पिता छोटे मांझी मेरी इच्छा के बिरुद्ध शादी करवाने के लिए यूपी से कुछ लोगों को बुलवाया है। जिनमें महिला समेत छह लोग शामिल है।

छात्रा ने बताया कि यूपी से आये लोगों ने मेरे पिता को शराब पिला व पैसे का लालच देकर मुझे ले जाने लगे। किसी तरह मैंने अपने संस्थान को फोन से सूचना दी। इसके बाद सिस्टर मेरे घर पर पहुंची तो मेरी जान बची। वहीं यूपी से आए लोग गाड़ी लेकर फरार हो गए। इसके बाद सिस्टर के साथ थाने पहुंची और मामला दर्ज कराई हूं। वहीं, मनेर थानेदार राजीव रंजन ने कहा कि पुलिस जांच में अभी रुपये के लेनदेन की बात सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News