पटना में साइबर ठगों ने शख्स के खाते से निकाले 40 हज़ार रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

पटना में साइबर ठगों ने शख्स के खाते से निकाले 40 हज़ार रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी में साइबर ठगों ने एक बार फिर साइबर ठगी करते हुए एक आदमी के खाते से चालीस हज़ार रूपये उड़ा लिए। मामला मसौढ़ी थाना क्षेत्र के लक्खीबाग मोहल्ले स्थित एक्सिस बैंक बैंक की एटीएम की है। जहां पर राम भरोसे साव अपना एटीएम लेकर एटीएम से पैसे निकालने के लिए गए थे। 


थोड़ी कोशिश के बाद जब उनका पैसा ए टी एम से नहीं निकला तो उन्होंने नजदीकी बैंक जाना उचित समझा। जिसके बाद वह नजदीक में ही स्थित एक्सिस बैंक में गए। जब उन्होंने अपना बैंक स्टेटमेंट निकाला तो देखा कि थोड़ी देर पहले ही 10,10 हजार करके 4 बार में उनके एटीएम से 40,000 की निकासी की गई है। 

उन्हें समझते देर न लगी कि उनके साथ एटीएम फ्रॉड हो गया है। जिसके बाद लखीबाग मोहल्ला निवासी राम भरोसे शाव मसौढ़ी थाने पहुंचे और पूरे मामले की शिकायत मसौढ़ी थाने में दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

बताते चलें की साइबर ठगों ने ठगी के कई नए तरीके इजाद कर लिए हैं, जिनके चलते अब बैकिंग साइबर ठगी से बचने की आपकी राह आसान नहीं है। जो लोग ये मानते हैं कि वे बैंक में पैसा तो रखते हैं पर एटीएम या इंटरनेट बैंकिंग जैसी आधुनिक तकनीक से कोसों दूर रहते हैं। उनका यह वहम अब सुरक्षित नहीं रह गया है। साइबर ठग अब ऐसे लोगों को भी अपना शिकार बना रहे हैं।  

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News