बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में दहेज के दानवों ने नवविवाहिता का तकिए से मुंह दबाया, दम घुटने से हुई मौत

पटना में दहेज के दानवों ने नवविवाहिता का तकिए से मुंह दबाया, दम घुटने से हुई मौत

PATNA : सरकार और सामाजिक संस्थाओं द्वारा कोशिशों के बाद भी दहेज और दहेज के लिए घर की बहूओं की हत्या का सिलसिला खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। इससे पटना भी अछूता नहीं है, जहां गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में एक नववविवाहिता की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दी। हत्या के बाद मृतका की आनन फानन में अंतिम संस्कार करने की कोशिश की गई। लेकिन पुलिस को सूचना मिल गई और शव को कब्जे में ले लिया गया। साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मृतका के परिजनों ने बताया कि दो साल पहले राजकिशोर उर्फ़ छोटू से मसौढ़ी की रहने वाली टुन्नी की शादी हुई थी,मृतका के परिजनों की मानें तो पति और ससुराल वाले मृतका को दहेज़ में कार के लिए बराबर दबाव और मारपीट किया करते थे। वहीं मंगलवार की सुबह अचानक इलाके में हड़कंप मचा जब मृतका की अचानक मौत हो गई।  

दहेज हत्या के इस मामले को लेकर परिजनों ने बताया कि मामला थाना क्षेत्र के पहाड़पुर इलाके का है।  जहां  कुछ माह पहले ही विवाहिता शादी कर ससुराल आई थी। लेकिन ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब डिमांड पूरी नहीं हुई तो उन लोगों ने तकिये से मुंह दबा दिया। जिससे दम घुटने के कारण उसकी मौत हो गई। 

मामले में शव को कब्जे में ले चुकी पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा है। मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मौत की घटना के बाद से पति फरार है। 


Suggested News