पटना में कबूतरबाजों ने विदेश भेजने के नाम पर की लाखों की ठगी, ऑफिस बंद कर हुए फ़रार, शिकायत लेकर थाने पहुंचे पीड़ित

पटना में कबूतरबाजों ने विदेश भेजने के नाम पर की लाखों की ठगी, ऑफिस बंद कर हुए फ़रार, शिकायत लेकर थाने पहुंचे पीड़ित

PATNA : पटना में विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगे गए लोग दिल्ली एयरपोर्ट से वापस पटना पहुंचे और गाँधी मैदान थाना में मामला दर्ज कराया है। बताया जा रहा है की बिहार के कई जिलों के लोगों से लाखों की ठगी कबूतरबाजों ने की है। 


मिली जानकारी के मुताबिक पटना के भट्टाचार्या रोड में एशिया ओवरसीज के नाम से कंपनी खोलकर शातिर कई लोगों को विदेश भेजने के नाम पर वीजा और एयर टिकट मुहैया कराने के नाम पर मोटी रकम वसूल ऑफिस बंद कर फरार हो गया है। इस मामले में तीन लोगो के खिलाफ पीड़ितों मोहम्मद परवेज अख्तर, मोहम्मद मुमताज खान और मिथलेश कुमार पांडेय गाँधी मैदान थाने पहुंचे। जहाँ उन्होंने आपबीती सुनाई है। 

पीड़ितों की माने तो इन्हे ईराक जाने का वीजा व कतर एयरवेज का टिकट दिया गया। तीनों पीड़ित ठगी के शिकार युवक बिहार के अलग अलग जिलों से पटना एयरपोर्ट पहुंचे। जहाँ से दिल्ली क़तर एयरवेज की फ्लाइट पकड़ने निकले। इसी दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर इन्हे रोका गया। जहाँ इस बात की हकीकत सामने आने पर इनके होश उड़ गए। 

दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर टिकट और वीजा चेक करने वाले अधिकारीयों ने इन्हे बताया की ये ट्यूरिस्ट वीजा पर ईराक जाने की अनुमति मिली है। वापसी का टिकट भी अनिवार्य है। जिसके बाद पीड़ितों को अपने साथ हुए इस ठगी का एहसास हुआ और वे उलटे पाँव पटना के लिए रवाना हुए। हालाँकि तबतक एशिया ओवरसिज के कबूतरबाज कार्यालय बंद फरार हो गए थे। फिलहाल गाँधी मैदान थाने में शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जाँच कर आगे की कार्रवाई करेगी। 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News