पटना में मुखिया ने सरपंच पर चाकू से किया वार, गंभीर हालत में इलाजरत

पटना में मुखिया ने सरपंच पर चाकू से किया वार, गंभीर हालत में इलाजरत

पटना. पालीगंज में मुखिया का विरोध करना सरपंच को महंगा पड़ गया। मुखिया ने सरपंच को दिनदहाड़े पंचायत से खींच कर भारी सभा में चाकू से वार कर दिया। इसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बताया जा रहा है कि सरपंच को पांच जगहों पर चाकू मारा गया है। घटना करकट बीघा गांव की है। 

बताया जाता है कि महाबलीपुर पंचायत के सरपंच मृत्युंजय कुमार एक घरेलू बिबाद के निपटारे को लेकर पंचायती करवा रहे थे। इसी दौरान इसी पंचायत के मुखिया निकेश कुमार ने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर बीच सभा में चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इसमें सरपंच मृत्युंजय कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस घटना में दोनों हांथ, मुंह, सिर पर चाकू मारी गई है, जबकि बीच बचाव कर रहे एक वार्ड सदस्य रजनीश कुमार को भी चाकू लग गया।

हालांकि इस हमले के बाद दोनों लोग खतरा से बाहर बताए जाते हैं, लेकिन पंचायत प्रतिनिधि को खुलेआम इस तरह के घटना ने लोगों को सहमा दिया है। बताया जाता है कि सरपंच पालीगंज थानाध्यक्ष के कहने पर ही पंचायती करने गए हुए थे।

 इस संबंध में जख्मी सरपंच मृत्युंजय कुमार ने बताया कि मेरे पंचायत में इंदिरा आवास में खुलेआम पैसा लिया जा रहा था। जिसका हम विरोध कर रहे थे। इसके बाद मेरे पंचायत के मुखिया द्वारा हमको रोकने का भरपूर प्रयास किया गया। नहीं मानने पर पहले मोबाइल पर धमकी दी गयी। इसके बाद कुछ दिन पहले पालीगंज जाने के क्रम में डराने के लिए बीच रास्ते में छीन छोड़ कराया गया था। जहां हथियार का भय दिखाकर धमकाया गया। जिसमें अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन अब खुलेआम मंगलवार को जान से मारने का प्रयास किया गया। ग्रामीण जनता के सहयोग से मेरी जान बची। इस संबंध में सरपंच ने थाना में मुखिया के खिलाफ आवेदन देकर कड़ी करवाई के साथ सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Find Us on Facebook

Trending News