शिक्षक बहाली के लिए पटना में आंदोलन जारी, बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ पहुंची धरनास्थल

शिक्षक बहाली के लिए पटना में आंदोलन जारी, बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ पहुंची धरनास्थल

पटना. बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के बैनर तले बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में सातवें चरण की नियुक्ति की मांग को लेकर चल रहे आन्दोलन के दूसरे दिन अलग-अलग जिलों से भारी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी गर्दनीबाग धरनास्थल पहुंचे। इस अनिश्चितकालीन आन्दोलन में बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ पहुंची।

आन्दोलन का संचालन कर रहे संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव एवं विवेक कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग ने जुलाई के अंत तक विज्ञप्ति जारी करने की बात कही थी, लेकिन जुलाई बीत जाने के बाद भी सातवें चरण की प्राथमिक विज्ञप्ति जारी नहीं हो पाई है। मुजफ्फरपुर की महिला अभ्यर्थी ज्योति सिंघानिया तथा अनीश सिंह ने बताया कि तीन साल से वे बहाली का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा। इससे अभ्यर्थियों का सब्र का बांध टूट रहा है। शिक्षक अभ्यर्थी आन्दोलन को विवश है।

तेज होगा आंदोलन

प्रदेश संयोजक कुमार सत्यम तथा कुंदन भारती ने बताया कि अगस्त के प्रथम सप्ताह तक विज्ञप्ति जारी नहीं हुई तो शिक्षक अभ्यर्थियों का आंदोलन और तेज़ होगा। मीकू पाल तथा बाल भगवान ने बहाली को ऑनलाइन करने की मांग की। महिला अभ्यर्थी सुप्रिया प्रीतम ने गीत के माध्यम से शिक्षा विभाग से सातवें चरण की बहाली की गुहार लगाई।

राजद प्रवक्ता पहुंचे धरनास्थल

शिक्षक अभ्यर्थियों को विपक्ष का भी साथ मिला। राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन अभ्यर्थियों के बीच घंटो बैठे रहे। अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए चितरंजन गगन ने सरकार को शिक्षक विरोधी बताया। उन्होंने बताया कि लाखों सीट खाली होने के बाबजूद शिक्षा विभाग शिक्षकों की भर्ती नहीं कर रही है। एक ओर जहां शिक्षकों की कमी से पढ़ाई बाधित है, वहीं दूसरी ओर तमाम योग्यताओं के बाबजूद नौजवान अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर आन्दोलन को विवश हैं।

मौके पर बेबी मिश्रा, गोविंद, उत्तम पांडेय, कृष्णा जी, विक्की गोयल, नीरज सोनी, नासिर, प्रेमशंकर, हरे कृष्ण प्रकाश, चंदन प्रियदर्शी, नीतीश कुमार, दिव्यांशु मिश्रा, नीतू कुशवाहा, अभिषेक सिन्हा, अजय आलोक सहित अलग-अलग जिलों के हजारों शिक्षक अभ्यर्थी उपस्थित थे।


Find Us on Facebook

Trending News