पटना में नाला निर्माण में लगे मजदूरों को बदमाशों ने मारपीट कर किया जख्मी, पूर्व उप मुख्य पार्षद पर लगा आरोप

पटना में नाला निर्माण में लगे मजदूरों को बदमाशों ने मारपीट कर किया जख्मी, पूर्व उप मुख्य पार्षद पर लगा आरोप

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी स्थित बलिदानी संजय सिन्‍हा सडक व नाले के निर्माण को लेकर रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं देने पर मजदूरों को मारपीट कर भगा देने का एक मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है की बदमाशों ने नाले को जेसीबी से तोड दिया है। इस संबंध में निर्माण एजेंसी के अधिकृत प्रतिनिधि सह थाना के जेपी रोड,लखीबाग निवासी जितेंद्र कुमार ने नगर परिषद के पूर्व उप मुख्‍य पार्षद सह थाना के कैलूचक निवासी सत्‍येंद्र कुमार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। इधर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। 

मिली जानकारी के मुताबिक मेसर्स डॉल्फिन कंसट्रक्‍सन एंड इंजीनियरर्स प्राईवेट लिमिटेड, दानापुर द्वारा योजना संख्‍या- 5/2020 और 2021 समेत बलिदानी संजय सिन्‍हा के घर से बस स्‍टैंड तक पथ एवं नाला निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जितेंद्र कुमार एजेंसी के अधिकृत प्रतिनिधि हैं और उनके व विभागीय इंजीनियर की देखरेख में निर्माण कार्य किया जा रहा है। 

आरोप है कि बीते 15 अक्‍टूबर को पूर्व उप मुख्‍य पार्षद सत्‍येंद्र कुमार उनके पास आकर निर्माण कार्य के प्राक्‍कलित राशि का पांच फीसदी बतौर रंगदारी देने की मांग की। जब उन्‍होंने रंगदारी की रकम देने से असमर्थता जताई तो उन्‍होंने काम नहीं होने देने की धमकी दी। आरोप है कि आरोपित ने बीते 20 अक्‍टूबर को काम कर रहे आधा दर्जन मजदूरों समेत भगवानगंज थाना के बिहटा गांव के मजदूर सुरेश बिंद को गाली गलौज कर भगा दिया और काम बंद कर देने की धमकी दी। आरोप यह भी है कि बीते 25 अक्‍अूबर को आरोपित ने कैलूचक में निर्मित नाले को जेसीबी से क्षतिग्रस्‍त कर दिया। जितेंद्र कुमार ने आरोपित से जान को खतरा होने की आशंका जता जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगा आरोपित के खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग की है। इधर थानाध्‍यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

उधर पूर्व उप मुख्‍य पार्षद सत्‍येंद्र कुमार ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है। उन्‍होंने बताया कि वे बीते दस दिनों से अपनी पत्‍नी के साथ गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्‍पताल में उपचार कराने गए हुए थे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि उन्‍होंने दर्जनभर लोगों के साथ घटिया निर्माण कार्य की शिकायत पिछले दिनों सूबे के मुख्‍यमंत्री से की थी और उसकी निगरानी से जांच कराने की मांग की थी। इसी कारण से उनपर रंगदारी मांगने का आरोप लगा प्राथमिकमी दर्ज की गई है। उन्‍होंने इस पूरे प्रकरण की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग की है।

पटना से सुजीत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News