बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में गांव की बेटी BSSC परीक्षा क्रैक कर बेटी बनी ऑफिसर, बधाईयों का लगा तांता

शेखपुरा में गांव की बेटी BSSC परीक्षा क्रैक कर बेटी बनी ऑफिसर, बधाईयों का लगा तांता

SHEKHPURA : कहावत है कि पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। ऐसे ही एक हौसले से बेटी ने अपनी उड़ान भरी और आज बिहार के राज्य स्तरीय परीक्षा BSSC के स्नातक स्तरीय परीक्षा पास करके ऑफिसर बन गई। बेटी के ऑफिसर बनने के बाद परिजनों के साथ क्षेत्र वासियो में भारी खुशी है। यह कारनामा कर दिखाया शेखपुरा जिले के घाट कुसुंभा प्रखंड अंतर्गत माफो गांव की पूर्णिमा ने किया। 

पूर्णिमा सेवानिवृत शिक्षक जय राम शर्मा की पुत्री है। पूर्णिमा के भाई गौरव कुमार ने बताया कि पूर्णिमा की प्राथमिक स्तरीय पढ़ाई गांव के स्कूल में ही हुई है। फिर वहां से पढ़ाई करने के बाद उसने इंटर की पढ़ाई पड़ोस के गांव मेहुस इंटर हाई स्कूल से किया है। वहां से पढ़ाई करने के बाद भागलपुर यूनिवर्सिटी से स्नातक कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के दौरान उसने सीआईएसएफ परीक्षा पास कर वहां जॉब में चली गई।

वहां से भी पूर्णिमा ने अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ा और लगातार विभिन्न परीक्षाओं में अपनी भागीदारी देती रही। इसके बीच उसने रेलवे की परीक्षा पास की और कानपुर रेलवे में इटावा में अभी कार्यरत रहते हुए BSSC की परीक्षा में स्नातक स्तरीय परीक्षा पास करके सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर चयनित हुई है।

पूर्णिमा के इस सफलता पर माफो पंचायत के मुखीया प्रतिनिधि बड़ेलाल सिंह, समाज शेवी टिट्टु सिंह,राजकुमार सिंह, एसआरएल जांच घर के संचालक एवम सकलदेव नगर निवासी शिवम कुमार ने बधाई दी है। साथ ही साथ बड़ी संख्या में लोगों ने पूर्णिमा को कॉल करके बधाई दी।

शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट

Suggested News