अंधविश्वास में लोगों ने महिला को डायन बता किया प्रताड़ित, पुलिस ने गांव के युवक को किया गिरफ्तार

अंधविश्वास में लोगों ने महिला को डायन बता किया प्रताड़ित, पुलिस ने गांव के युवक को किया गिरफ्तार

NAWADA :  जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में डायन का आरोप लगाकर महिला के साथ मारपीट व प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। घटना सामने आने के बाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि महिला पर आरोप लगाया गया कि 2 महीना पहले जो 2 लोगों की मौत हुई है। गांव की ही एक महिला है जो डायन का काम करती है। भगत विपिन मांझी के द्वारा यह आरोप लगाया गया था। भगत विपिन मांझी ने पूरे गांव वाले को कहा कि पूर्व  मेंगांव के ही बिगन मांझी सांप काटने से जो मौत हुआ है। उसकी जिम्मेदार यह महिला है।  जिसके बाद ग्रामीण भी अंधविश्वास में आकर युवक की बातों पर यकीन कर लिया और महिला के साथ बदतमीजी पर उतर आए।

विपिन मांझी ने एक महिला पर डायन का आरोप लगाते हुए पूरे गांव के सामने महिला को प्रताड़ित किया, वहीं लोगों ने भी महिला के साथ हाथापाई की। इस दौरान भगत के द्वारा झाड़-फूंक करते हुए महिला को डायन कह कर सांप बुलाने को लेकर कहा जा रहा था जो सांप बिगन मांझी को काटा है। भगत विपिन मांझी ने इस दौरान महिला के सिर का बाल आधा अधूरा काटकर पूरे गांव में घूमाने की बात कही। 

धीरे-धीरे मामला आग की तरह फैलने लगा उसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने तुरंत पुलिस को पूरे मामला की सूचना दिया। जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को मिलती है। दल बल के साथ आनन-फानन में पुलिस पहुंची और भगत सहित महिला को हिरासत में लेकर थाना लाया जाता है। महिला ने भगत के प्रति थाना में आवेदन देकर आरोप आरोप लगाती है कि गांव के ही भगत विपिन मांझी के द्वारा प्रताड़ित किया गया और हमारे पर गलत आरोप लगाया गया कि हम किसी का जान लिए हैं। उन्होंने गांव के सामने हमें बेइज्जत करने का काम किया और हम पर डायन का आरोप भी लगाए हैं।

लोगों में भरा है अंधविश्वास,  महिला के साथ लोगों ने की बदतमीजी

बताया जाता है कि गांव के ही दर्जनों भर लोगों ने अंधविश्वास में आकर महिला के साथ बदतमीजी पर भी उतर गए थे। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया है। महिला को मायके भेज दिया गया है। पूरे मामला पर अकबरपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मामला की जानकारी मिली एक महिला पर डायन का आरोप लगाया गया था एक भगत के द्वारा महिला के आवेदन के आधार पर विपिन मांझी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News