बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काला हिरण शिकार मामले में सिर्फ निलंबन झेल कर बच गए थानाध्यक्ष, एसपी ने किया बचाव – कानून कार्रवाई भी होगी

काला हिरण शिकार मामले में सिर्फ निलंबन झेल कर बच गए थानाध्यक्ष, एसपी ने किया बचाव – कानून कार्रवाई भी होगी

DEHRI : काले हिरण के शिकार मामले में बुरी तरह फंसे चेनारी थानाध्यक्ष को रोहतास एसपी विनित कुमार ने निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्हें पुलिस केंद्र वापस बुला लिया है। आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने और उन्हें पकड़ने के बाद भी पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिए जाने के मामले में की गई है। हालांकि जिस तरह से मामले में थानाध्यक्ष की संलिपत्ता सामने आई थी, उसके बाद उनकी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही थी। इस मामले में शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआइजी नवीन चंद्र झा ने रोहतास एसपी से जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की थी।

मामले में एसपी ने बताया कि काला हिरण शिकार मामले (Black Deer Hunting Case) को उन्होंने गंभीरता से लिया है तथा जिस पुलिस अधिकारी व कर्मियों की इसमें संलिप्तता पाई जाएगी उस पर कानूनी और विभागीय कार्रवाई भी की होगी।

15 सितंबर की घटना

मासूम हो कि 15 सितंबर को चेनारी थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी के वन क्षेत्र में काला हिरण का शिकार (Black Deer Hunting Case)किया गया था। जिसके बाद पुलिस आरोपियों को एक स्कार्पियो से हिरण का सींग और अन्य अवशेष के साथ पकड़ थाना लाई थी।

बाद में उसे व्यक्तिगत जिम्मेदारी (पीआर) बॉन्ड पर छोड़ दिया गया था। वन विभाग की सक्रियता के बाद 17 सितंबर को दो आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो पाई थी।

Suggested News