बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पोते की चाहत में दादा-दादी की बना दिया हत्यारा, दो माह की पोती की गला दबाकर कर दी हत्या, शव को किया दफन

पोते की चाहत में दादा-दादी की बना दिया हत्यारा, दो माह की पोती की गला दबाकर कर दी हत्या, शव को किया दफन

MUZAFFARPUR : आज भी कुछ परिवार ऐसे हैं, जहां बेटों को बेटियों से ज्यादा तरजीह दी जाती है। वंश को चलानेवाले की चाहत में कुछ भी करने से परहेज नहीं करते हैं। फिर चाहे वह दो माह की बच्ची की हत्या ही क्यों न करनी पड़े। मुजफ्फरपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां बुजुर्ग महिला ने अपनी दो माह की पोती की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस की माने तो पोते की चाहत में दादी ने मासूम बच्ची की जान ली है। 

दो माह पहले हुई थी पोती

घटना जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के अम्मा सोहिजन गांव की है. इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि मृत बच्ची गांव के ही धीरज ओझा की बेटी थी. अशोक ओझा का बेटा धीरज ओझा की शादी कटरा के जजुआर की रहने वाली कोमल कुमारी से हुई थी। परिवार वाले चाहते थे कि उनके घर में पहला बच्चा बेटा हो, लेकिन दो माह पहले कोमल ने एक बेटी को जन्म दिया था।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि दो दिन पहले सभी लोग घर में ही थे. बच्ची की मां दूध गर्म करने के लिए किचन में गई थी. इसी दौरान बच्ची की दादी मासूम को उठाकर घर से बाहर चली गई और गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद घर से आधा किलोमीटर दूर शव को दफना दिया।

बच्ची की मां की शिकायत पर कार्रवाई

बच्ची की मां ने बताया कि, जब बच्ची घर में नहीं मिली तो काफी खोजबीन की. पूरे दिन खोजबीन करने के बाद भी कुछ पता नहीं चला। बच्ची की मां के अनुसार बेटी के जन्म से ससुराल वाले नाराज चल रहे थे. सास सरोज देवी और ससुर अशोक ओझा उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित करते थे

जब बच्ची नहीं मिली पीड़ित मां ने इसकी जानकारी अपने मायके वालों को दी। सभी ने मिलकर आसपास में पता लगाया, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चल सका. इसके बाद परिजनों ने अनहोनी की आशंका पर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। शक के आधार पर ससुराल वालों से पूछताछ की गई. पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। 24 घंटे बाद घर से दूर सुनसान जगह से बच्ची का शव बरामद किया।

पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए SKMCH भेज दिया है. आरोपी दादी सरोज देवी और दादा अशोक ओझा को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में हथौड़ी थानेदार आलोक कुमार ने बताया कि प्रथामिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है


Suggested News