स्कूल में शिक्षा समिति के चुनाव में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, जान बचाकर भागे अधिकारी, घटना का वीडियो वायरल

स्कूल में शिक्षा समिति के चुनाव में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, जान बचाकर भागे अधिकारी, घटना का वीडियो वायरल

MOTIHARI :  मोतिहारी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्कूल शिक्षा समिति चुनाव दो दावेदारों में जमकर लात घुसे चलते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान शिक्षा का मंदिर घंटो रणक्षेत्र में बदला रहा। वहीं जब दो दावेदारों में जमकर मारपीट होने लगी तो शिक्षा समिति की चुनाव करने पहुचे शिक्षा विभाग के पदाधिकारी व कर्मी जान बचा भाग खड़े हुए। 

मामला बनकटवा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिजबनी वैरिया टोला का बताया जा रहा है। शिक्षा समिति की चुनाव को लेकर दो दावेदार के पक्ष आपस मे जमकर मारपीट किया गया। वायरल वीडियो में स्पष्ट देख सकते है कि स्कूल परिसर में गेट से लेकर फील्ड तक दो गुटों में कैसे लात, घुसे व डंडा चल रहा है।विद्या का मंदिर कुछ देर के लिए रन क्षेत्र में बदल गया था। विद्यालय परिसर को रण क्षेत्र बनते देख शिक्षा समिति की चुनाव कराने पहुचे शिक्षा विभाग के कर्मी व पदाधिकारी पीछे के रास्ते से भागकर जान बचाये।गणमान्य लोगों के समझने व बीच बचाव के बाद मामला शांत होने की बात बतायी जा रही है। 

बनकटवा प्रखंड के बिजबनी बरैया टोला उत्क्रमित मध्य विद्यालय में  शिक्षा समिति के तहत माता समिति का गठन करना था ।ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षा विभाग द्वारा किसी दबंग के दबाव के आकर एक व्यक्ति को सचिव बनाने की तैयारी कर चुपके से किया गया था।तबतक इसकी भनक ग्रामीणों को लग गयी।इतने में स्कूल परिसर रण क्षेत्र में बदल गया।  मामले को तूल पकड़ता देख चुनाव कराने गए पर्यवेक्षक सह सीआरसीसी माता समिति के गठन को ही स्थगित कर दिया। लेकिन माता के जगह पर गांव के अभिभावक बड़ी संख्या में स्कूल पहुंच गए। सचिव मेरे परिवार से होगा इसको लेकर कई गुट आपस मे भीड़ गए। लात घुसा लप्पड़ थप्पड़ खूब हुई। मारपीट का वीडियो वायरल होने लगा।लोग कॉमेंट करते रहे। 

मामले में बीईओ ब्रज किशोर सिंह ने कहा कि मारपीट को देखते हुए समिति का चुनाव तत्काल रोक दिया गया है।फिर लोग सवाल उठा रहे है कि बिना अनुमति के पंचायत चुनाव  आचार संहिता लगने के बाद चुनाव कैसे किया जा रहा था ।

Find Us on Facebook

Trending News