15 वें प्रमंडलीय मीडिया कप के फाइनल में वेब मीडिया ने मारी बाजी, राष्ट्रीय सहारा को दी शिकस्त

15 वें प्रमंडलीय मीडिया कप के फाइनल में वेब मीडिया ने मारी बाजी, राष्ट्रीय सहारा को दी शिकस्त

DARBHANGA : मीडिया स्पोर्ट्स क्लब दरभंगा के तत्वावधान में आयोजित 15 वें प्रमंडलीय मीडिया कप का फाइनल मैच शुक्रवार को राष्ट्रीय सहारा और वेब मीडिया के बीच डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में खेला गया। जिसमें पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए राष्ट्रीय सहारा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 161 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वही जवाब में उतरी वेब मीडिया की टीम ने 162 रन का पीछा करते हुए मैच की अंतिम गेंद पर राष्ट्रीय सहारा की टीम को 3 विकेट से पराजित कर दिया। मीडिया कप में शानदार प्रदर्शन करने केलिए राष्ट्रीय सहारा के केशव को मैन ऑफ टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। वहीं बेस्ट बैट्समैन का खिताब रेस्ट ऑफ मीडिया के तुफैल को तथा बेस्ट बॉलर का खिताब दैनिक भास्कर के हरिमोहन को दिया गया। वही फाइनल मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इम्तेयाज़ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार सह जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी ने कहा कि अपने आप को फिट रखने के लिए खेलकूद बहुत ही आवश्यक है। जिसको लेकर बिहार सरकार स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है। इस यूनिवर्सिटी के खुल जाने के बाद बिहार में छुपे हुए खिलाड़ियों की प्रतिभा निखरेगी और विश्व के पटल पर बिहार अपना नाम रौशन करेगा। 

वही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वित्तीय परामर्शी कैलाश राम ने टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे दोनों टीम को बधाई देते हुए कहा कि क्लब के द्वारा 15 वर्षों से मीडिया कप का आयोजन किया जाना काफी सराहनीय है। वही उन्होंने कहा कि कलम के सिपाही आज मैदान में हैं। यह देखना भी काफी रोचक है। खेल तन और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। खेल एक ऐसी विधा है जहां खेलने वाले और देखने वाले दोनों को भरपूर आनंद मिलता है। वही कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सत्येंद्र नारायण सिंह ने अपने संबोधन में प्रमंडलीय मीडिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेल से व्यायाम और मनोरंजन दोनों ही होता है। जो स्वस्थ मनुष्य को स्वस्थ रखने के लिए काफी आवश्यक है। खबरों की भागदौड़ के बीच में मीडिया कर्मियों का अपने आपको खेल के माध्यम से फिट रखने का अद्भुत उदाहरण है। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया स्पोर्ट्स क्लब दरभंगा की सराहना की तथा दोनो टीम को बधाई दी।

इस अवसर पर मिथिला विश्वविद्यालय के कुलानुशासक सह खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा ने 15 वे मीडिया कप में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ीयो को बधाई देते हुए कहा कि अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए खेल और व्याम बहुत ही आवश्यक है। वहीं उन्होंने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय मीडिया स्पोर्ट्स क्लब के आयोजन में हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेगी। समारोह समापन समारोह के अंत में उपस्थित अतिथियों के द्वारा वेब मीडिया के टीम को विजेता कप तथा राष्ट्रीय सहारा को उपविजेता कप प्रदान किया गया।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News