अग्निपथ के खिलाफ बिहार में भारी बवाल के बीच राजद पर भड़की भाजपा, तेजस्वी न करें भरमाने और भड़काने का काम

अग्निपथ के खिलाफ बिहार में भारी बवाल के बीच राजद पर भड़की भाजपा, तेजस्वी न करें भरमाने और भड़काने का काम

पटना. सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के कई हिस्सों में हो रहे भारी बवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की ओर से अग्निपथ की आलोचना करने पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने गुरुवार को तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जातिवादी राजनीति करने वाले तेजस्वी यादव जनता को भाड़माने और भड़काने का काम नहीं करें. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अग्निपथ योजना की आलोचना के क्रम में सेना भर्ती प्रक्रियाओं में भ्रष्टाचार, जातिवाद और क्षेत्रवाद का आरोप लगाकर जाने अंजाने में सैनिकों का मनोबल गिराने का काम किया है. 

उन्होंने कहा कि यह योजना रक्षा विभाग के सैनिक अधिकारियों के द्वारा अपनी जरूरत के अनुसार तैयार की गई है न कि यह भाजपा की योजना है. उन्होंने कहा कि आज विश्व में युद्ध की बदलती रणनीति को देखते हुए रक्षा विभाग ने जो अग्निपथ योजना की शुरुआत की है उसकी सराहना की जानी चाहिए. आज विश्व में युद्ध का तरीका बदल गया है. कई क्षेत्रों में छद्म युद्ध होता है. छद्म युद्ध से लड़ने के लिए इस प्रकार की योजना कारगर होती. विश्व के कई देशों में इस प्रकार की नीतियां हैं. इजराल इसी प्रकार से लड़ाई लड़ता है. भारत के युवाओं को भी इसे समझने की जरूरत है. 

उन्होंने कहा कि आज बोर्डर के अंदर भी लड़ाई होती है. ऐसी लड़ाई को लड़ने के लिए कुशल लोग चाहिए. ऐसे में चार साल की सैन्य सेवा के बाद सेवामुक्त होने वाले अग्निवीर को अर्धसैनिक बलों सहित अन्य भर्ती में वरीयता दी जाएगी. चार साल के रिटायरमेंट के बाद समाज को अनुशासित, स्किल्ड युवा मिलेंगे. हरेक ब्लॉक में आज स्किल्ड प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, मोटर मैकेनिक, आईटी प्रोफेशनल की कमी है. इस योजना के बाद कमी नहीं रहेगी. समाज को अनुशासित, सेवा भाव और स्किल्ड लोग मिलेंगे.

राम सागर सिंह ने तेजस्वी यादव की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें अग्निपथ योजना के बारे में जातिवादी और अन्य प्रकार की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. तेजस्वी को जनता को भाड़माने और भड़काने का काम नहीं करना चाहिए.  


Find Us on Facebook

Trending News