‘गुलाब’ से मची तबाही के बीच जायजा लेने निकले सीएम नीतीश कुमार, देखें कैसे ‘जुगाड़’ लगाकर पार किया जलजमाव!

‘गुलाब’ से मची तबाही के बीच जायजा लेने निकले सीएम नीतीश कुमार, देखें कैसे ‘जुगाड़’ लगाकर पार किया जलजमाव!

PATNA: पिछले 4 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण लगातार हो रही बारिश के वजह से नालंदा जिले में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। कई इलाकों में तटबंध टूट गए हैं जिसके कारण आवागमन बाधित हो गया है। इसी को लेकर शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालात का जायजा लेने के लिए निकले। सीएम मार्ग से ही पटना, नालंदा और नवादा जिले का निरीक्षण करने के लिए निकले।

बता दें, बीते कुछ दिनों बिहार में गुलाब चक्रवात का खासा असर देखने को मिल रहा है। इस वजह से 2 दिनों से सूबे के ज्यादातर हिस्सों में रक-रुक कर बारिश जारी है। इस वजह से जहां नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। वहीं शहर के ज्यादातर हिस्से भी जलमग्न हो गए हैं। इसी को लेकर मुख्यमंत्री पटना और उसके आसपास के शहरों का जायजा लेने निकले। उनके साथ कमिश्नर संजय अग्रवाल समेत कई अधिकारी और अन्य लोग भी मौजूद है। बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए सबसे पहले सीएम अपने गृह जिले नालंदा पहुंचे हैं। सड़क मार्ग से सबसे पहले उनका काफिला बिंद पहुंचा। यहां के बाद वे अस्थावां, रहुई और कतरीसराय भी जाएंगे। लगातार हो रही बारिश से नालंदा की सभी नदियां उफान पर हैं। जिरायन, पंचाने और सकरी नदियों के तटबंध कई जगहों पर टूट गये हैं। धान की फसलें डूब गयी हैं। 

बिंद प्रखण्ड में उन्होंने घूम घूम क्षति का जायजा लिया और अधिकारियों को जल्द से जल्द टूटे तटबन्धों को मरम्मत करने का निर्देश दिया। अंत में वो सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित इलाका कतरीसराय गए जहां पटोरिया गांव में समीप टूटे तटबंध को भी जल्द से जल्द मरम्मत कर बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सरकारी सहायता पहुंचाने का आदेश दिया । सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा, आयुक्त संजय अग्रवाल , नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरे के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रहा उनका वह तरीका, जिससे उन्हें रास्ते में लगे पानी को पार किया। हालांकि तरीका बेहद ही आम था, मगर वह तो ठहरे 'साहब'। और साहब का यह तरीका, यानी कि जिस तरह उन्होनें आम आदमी की तरह रास्ते में डाले गए बोरे के सहारे सड़क पार किया और इलाके का जायजा लिया, विशेष रूप से उन तस्वीरों को काफी पसंद किया जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News