बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अतिक्रमण हटाने के नाम पर जमकर हुई गुंडागर्दी, कथित ‘निगम कर्मियों’ ने दुकानदारों से मांगे दो-दो हज़ार रूपये, विरोध करने पर जमकर की तोड़फोड़

पटना में अतिक्रमण हटाने के नाम पर जमकर हुई गुंडागर्दी, कथित ‘निगम कर्मियों’ ने दुकानदारों से मांगे दो-दो हज़ार रूपये, विरोध करने पर जमकर की तोड़फोड़

PATNA : पटना में अतिक्रमण हटाने के नाम पर नगर निगम की कार्रवाई से आज हड़कंप मच गया। नगर निगम की जेसीबी से कंकड़बाग इलाके में जमकर तोड़फोड़ की गयी। हालाँकि कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पंच शिव मंदिर के पास की गयी इस कार्रवाई से अफरा तफरी का माहौल हो गया। नगर निगम की जेसीबी अनियंत्रित होकर तोड़फोड़ मचाती रही। जिससे कई लोग जख्मी हो गए। वहीँ कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। 



स्थानीय दुकानदारों ने बताया की कुछ देर पहले ही नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाकर गयी थी। इसके कुछ देर बाद भी फिर एक जेसीबी से कुछ लोग आये और दुकानदारों से जबरन दो दो हज़ार रूपये की मांग करने लगे। लेकिन जब दुकानदारों ने रूपये देने से मना कर दिया तो जेसीबी पर सवार लोग जबरन तोड़फोड़ मचाने लगे। इस घटना के आक्रोशित लोगों ने जेसीबी पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। जिसके बाद कर्मी जेसीबी लेकर भाग गए। हालाँकि मौके पर कुछ लोगों को चोट लगी है। 



बताते चलें की शहर में सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने इसके लिए निर्देश दिया है। यह अभियान 21 जून तक चलेगा। आयुक्त के निर्देश पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसएसपी राजीव मिश्रा ने इसके लिए छह टीमों का गठन किया है। यह अभियान पटना नगर निगम के पांच अंचलों नूतन राजधानी, पाटलिपुत्र, बांकीपुर, कंकड़बाग व अजीमाबाद अंचल और दानापुर नगर परिषद में चलाया जायेगा। 



बेली रोड में फुटपाथी दुकानदरों को सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक दुकान लगाने पर रोक है।  इस दौरान दुकान लगानेवालों पर कार्रवाई होगी। अतिक्रमण करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, सामान जब्ती व जुर्माने की वसूली भी होगी। पुनः अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। 



वन्दना शर्मा की रिपोर्ट



Suggested News