यूपी में फुलन देवी की प्रतिमा जब्त करने पर भड़के सहनी, योगी के पुलिस को बता दिया तानाशाह

यूपी में फुलन देवी की प्रतिमा जब्त करने पर भड़के सहनी, योगी के पुलिस को बता दिया तानाशाह

VARANASI : आगामी 25 जुलाई को यूपी में दस्यु सुंदरी फुलन देवी की पुण्यतिथि पर शहादत दिवस मनाने की योजना को बड़ा झटका लगा है। यूपी पुलिस ने मुकेश सहनी द्वारा फुलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने की योजना पर पानी फेरते हुए सारी मूर्तियों को जब्त कर लिया है। जिसके बाद मुकेश सहनी की वीआईपी भड़क गई है और यूपी पुलिस को महिला विरोधी, सामंतवादी, तथा तानाशाह करार दिया है। 

वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने पार्टी की तरफ से क्षोभ व्यक्त करते हुए यह भी कहा कि , फूलनदेवी की प्रतिमा को जब्त कर लेने भर से वो जनता के दिल से उनके प्रति सम्मान को प्यार को काम नही कर सकती है, पूरे भारत के निषाद समाज को एक करने की उनको आगे बढ़ाने के प्रति जो अलख  जगाई थी, उसको आगे बढ़ाने का काम वीआईपी पार्टी करती आई हैं, और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने यूपी पुलिस की कार्रवाई को  निराशाजनक एवं निंदनीय बताया है। वीआईपी प्रवक्ता ने कहा कि  फूलनदेवी जैसी महान महिला , जिसे पूरे विश्व ने महिला सशक्तिकरण का प्रतीक माना, अन्याय , अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाकर, जिन्होंने अपना लोहा मनवाया, समाज में दलितों, पिछड़ों को जिन्होंने सामंतवादी प्रथा से मुक्ति दिलवाना के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया। आज जब 25 जुलाई को  वीआईपी पार्टी द्वारा उनके शहादत दिवस के अवसर पर  उत्तरप्रदेश के विभिन्न जिलों में उनकी प्रतिमा स्थापित करने जा रही , तो बनारस में रामनगर थाने के पुलिस अधिकारी द्वारा  इसमें बाधा उत्पन्न करने के लिए,  फूलनदेवी जी की सारी प्रतिमाओं को जब्त कर लिया गया है। 

फूलनदेवी  को जनता ने अपना प्रतिनिधि बनकर सांसद तक भेजा, वैसी भारत के वीरांगना बेटी के प्रति ऐसा रवैया अपनाकर, उत्तरप्रदेश की पुलिस क्या खुद को महिला विरोधी, सामंतवादी, तथा तानाशाह साबित करना चाहती है। फूलनदेवी की प्रतिमा को जब्त कर लेने भर से वो जनता के दिल से उनके प्रति सम्मान को प्यार को काम नही कर सकती है, पूरे भारत के निषाद समाज को एक करने की उनको आगे बढ़ाने के प्रति जो अलख  जगाई थी, उसको आगे बढ़ाने का काम वीआईपी पार्टी करती आई हैं, और आगे भी करती रहेगी। वीआईपी पार्टी उत्तरप्रदेश सरकार से विनम्रता पूर्वक आग्रह करना चाहती है कि ,फूलन देवी जी को अपमानित करनी की को  शर्मनाक हरकत बनारस पुलिस द्वारा की गई हैं , उनके  विरूद्ध उत्तरप्रदेश सरकार  अविलंब कारवाई करें।

Find Us on Facebook

Trending News