उपचुनाव को देखते हुए चिराग ने फिर चुनाव आयोग से लगायी गुहार, 'बंगला' पर पारस गुट का दावा खारिज करने को कहा

उपचुनाव को देखते हुए चिराग ने फिर चुनाव आयोग से लगायी गुहार, 'बंगला' पर पारस गुट का दावा खारिज करने को कहा

पटना. बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. इस बीच उपचुनाव को देखते हुए चिराग पासवान ने एक बार फिर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने लोजपा का चुनाव चिह्न बंगला पर अपनी दावेदारी पेश करते हुए पारस गुट के दावे को खारिज करने का अनुरोध किया है. पिछली बार विधानसभा चुनाव में दोनों सीटों पर लोजपा के उम्मीदवार थे. चिराग ने इस बार भी दोनों सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि लोजपा के पांच सांसदों ने केंद्रीय मंत्री और चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्‍व में बगावत कर दी थी. उन्‍होंने चिराग पासवान को नेता मानने से इंकार कर दिया. चिराग पासवान को भी पार्टी से बाहर का  रास्‍ता दिखा दिया. वहीं चिराग पासवान ने भी खुद को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बताते हुए बगावत करने वाले पांचों सांसदों को निष्‍कासित करने की बात कही थी. अब सबकी नजरें चुनाव आयोग के फैसले पर टिक गई है.

लोजपा के चिराग गुट ने चुनाव आयोग को एक पत्र दिया है और लोजपा के चुनाव चिह्न पर किसी दूसरे पक्ष के दावे को खारिज करने की मांग की है. फिलहाल इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि लोजपा के बंगला चुनाव चिन्ह पर चुनाव आयोग का फैसला किसके पक्ष में आता है. इससे यह भी पता चलेगा कि आयोग लोजपा के किस गुट को असली मानता है.

Find Us on Facebook

Trending News