केरल में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी सख्त लॉकडाउन की हिदायत

केरल में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी सख्त लॉकडाउन की हिदायत

NEW DELHI : देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीरे धीरे बढ़ रही है, इस समय केरल में हालात काफी गंभीर हैं. केरल में रोजाना आने वाले केस में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसी बीच विशेषज्ञ तीसरी लहर कि चेतावनी जारी कर चुके हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारीयों ने केरल में कोरोना केस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सख्त लॉकडाउन कि सलाह दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार अगर सख्त लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध लगाये जाएँ तो बढ़ते हुए कोरोना केस को सितम्बर मध्य तक कमी लायी जा सकती है. इसके साथ ही आपको बतातें चलें की केरल में 85 फीसदी कोरोना के मरीज होम आइसोलेशन में है लेकिन इन मरीजों कि ठीक से निगरानी नहीं की जा रही है. इन मरीजों के कारण ही कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि वे लोग लगातार एक जगह से दुसरे जगह घूम रहे हैं और लोगों के बीच संक्रमण फैला रहे हैं. 

बता दें कि केंद्र सरकार ने केरल सरकार को काफी वक़्त पहले ही लिमिटेड लॉकडाउन का सुझाव दिया था, केरल में बढ़ते मामलों को देखते हुए हाल ही में गृह सचिव की हुई बैठक में जरुरी स्थानों पर लॉकडाउन लगाने की बात कही गयी है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपनी चिंता प्रकट की है केंद्र ने राज्य में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने का सुझाव दिया है. केंद्र ने कहा है कि जिन जिलों में संक्रमण दर ज्यादा है वहां कड़े कदम लेना ज़रूरी है और कंटेनमेंट जोन को बेहतर करने कि सख्त ज़रूरत है.

Find Us on Facebook

Trending News