बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्याज की बढ़ती महंगाई को देखते हुए दरभंगा में 25 रुपये किलो प्याज बेचेगा एनसीसीएफ, हायाघाट के पुर्व विधायक अमरनाथ गामी ने हड़ी झंडी दिखाकर वैन को किया रवाना

प्याज की बढ़ती महंगाई को देखते हुए दरभंगा में 25 रुपये किलो प्याज बेचेगा एनसीसीएफ,  हायाघाट के पुर्व विधायक अमरनाथ गामी ने हड़ी झंडी दिखाकर वैन को किया रवाना

दरभंगा भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ मर्यादित (सीसीएफ) ने दरभंगा में 25 रुपये किलो प्याज की बिक्री का शुभारंभ किया गया है . शनिवार को हायाघाट के पुर्व विधायक अमरनाथ गामी एवं बिहार के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार ने एनएच 27 के बाजार समिति चौक पर इसे हड़ी झंडी दिखाकर रवाना किये . मौके पर उन्होंने बताया कि प्याज से लदे 30 ट्रक प्रत्येक दिन जिला के 60 किलोमीटर की दुरी ग्रामीण इलाके सहित शहर के मोहल्ले में बेचा जायगा . इस दौरान उन्होंने अपने हाथों दर्जन से अधिक लोगों को प्याज का पैकेट उपलब्ध कराये . 

आयोजित कार्यक्रम में पुर्व विधायक ने कहा कि एचसीसीएफ के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को 2 किलो प्याज ₹25 किलो दिया जा रहा है निश्चित रूप से अभी के समय में प्याज का महंगाई बाजार में बहुत ज्यादा बढ़ गया है आम जनता को सहूलियत के लिए केंद्र सरकार के द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि उन्हें महंगाई का सामना नहीं करना पड़े यह प्रक्रिया प्याज की कीमत कम होने तक जारी रहेगी . वहीं प्रबंधक ने कहा कि प्याज की कीमत कम होने तक प्रतिदिन जिले के 60 किलोमीटर के अंदर यह पूर्ति की जाएगी .उन्होंने बताया कि हम दरभंगा जिला को 30 टन ब्याज की आपूर्ति प्रतिदिन करेंगे . 

यह गांव और कस्बे में जाकर पिकअप पर प्रति व्यक्ति 2 किलो प्याज बेचा जाएगा . हर उपभोक्ता अधिक से अधिक 2 किलो प्याज खरीद सकते हैं  .उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहकारिता मंत्री अमित शाह एवं खाद्य उपभोक्ता एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल मूल्य वृद्धि पर नियंत्रण करने के लिए कृत संकल्पित हैं . मौके पर सीसीएफ के सहायक प्रबंधक विजय कुमार सिंह भाजपा नेता भरत साहनी जितेंद्र कुमार मो सज्जाद अली सहित कई लोग मौजूद थे  .

Suggested News