कोरोना का बढ़ा खौफ : मॉल में तभी मिलेगा प्रवेश जब दिखाएंगे पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र

कोरोना का बढ़ा खौफ : मॉल में तभी मिलेगा प्रवेश जब दिखाएंगे पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र

नई दिल्ली. देश में ओमिक्रोन संक्रमितों के मामले प्रकाश में आने के बाद एक बार फिर से कोरोना का खौफ बढ़ गया है. हालांकि कोरोना को लेकर देश में अभी ऐसी स्थिति नहीं देखने को मिली है जो ज्यादा डराए लेकिन एहतियात बरतने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने सख्ती बढ़ा दी है. 

खासकर बेंगलूरू में ओमिक्रोन संक्रमितों के मिलने के बाद से कर्नाटक सरकार एक्शन में आ गई है. कर्नाटक सरकार के नियमों के अनुसार मॉल में प्रवेश करने से पहले मॉल आगंतुकों को पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना होगा. शनिवार सुबह बेंगलूरू के कई मॉल में यह देखने को मिला. मॉल आगंतुक वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को अपने स्मार्टफोन में पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाते दिखे. 

राज्य सरकार का कहना है कि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह एक प्रभावी कदम होगा. इससे वैसे लोग तेजी से टीकाकारण भी करायेंगे जो अब तक टीका नहीं लिए हैं. ट्विटर पर कर्नाटक सरकार के इस निर्णय का कई यूजर्स स्वागत करते दिखे. लोगों ने इसे राज्य सरकार का जन स्वास्थ्य की दिशा में उठाया गया बहुत अच्छा कदम बताया है। एक आगंतुक का कहना है कि COVID वैक्सीन नहीं लेने का कोई कारण नहीं है।

कई अन्य राज्यों में भी मास्क पहनने की अनिवार्यता को सख्ती से लागू करने का निर्देश जारी हुआ है. वहीं बिहार सरकार के गृह विभाग ने बाजार और मंडियों में भीड़भाड को नियंत्रित करने के लिए सख्त चेतावनी जारी की है. दिल्ली में पहले से प्रदूषण के कारण स्कूल बंद हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News