बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लाल किले के प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए कल के कार्यक्रम का शेड्यूल

लाल किले के प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए कल के कार्यक्रम का शेड्यूल

New Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह की पूरी तैयारी कर ली गई है. लाल किले से सटे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे. कल का पूरा कार्यक्रम आपको सिलसिलवार बताते हैं....

 - प्रधानमंत्री मोदी 7 बजे राजघाट पहुंचेंगे और वहां करीब 8 से 10 मिनट रहेंगे.

 - 7.18 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला स्थित लाहौर गेट पहुचेंगे जहां रक्षा मंत्री और रक्षा सचिव उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. रक्षा सचिव GOC दिल्ली एरिया से प्रधानमंत्री का परिचय कराएंगे.

 -7.30 बजे पीएम ध्वजारोहण करेंगे और फिर सुरक्षा बलों के जवान उन्हें राष्ट्रीय सैल्यूट देंगे. सेना का बैंड राष्ट्रगान की धुन बजाएगा और पीएम को 21 तोपों की सलामी दी जाएगी.इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा. पीएम के संबोधन के बाद राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स के कैडेट राष्ट्रगान गाएंगे और फिर प्रधानमंत्री लाल किले से रवाना हो जाएंगे.

सुरक्षा की बात की जाए तो 300 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और उनकी फुटेज पर नजर रखी जा रही है. लाल किले में लगभग 4,000 सुरक्षाकर्मी होंगे और वे सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करेंगे. रेलवे स्टेशनों और उनके आसपास की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. थल सेना, नौसेना और वायु सेना के जवानों ने लालकिला में अभ्यास किया. रिहर्सल के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी और यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. 


Suggested News