गांधी मैदान में 9 बजे सीएम नीतीश फहराएंगे तिरंगा, घर बैठे यहां देखिए पूरा कार्यक्रम

गांधी मैदान में 9 बजे सीएम नीतीश फहराएंगे तिरंगा, घर बैठे यहां देखिए पूरा कार्यक्रम

Patna : बिहार के इतिहास में कोरोना काल के बीच पहली बार हो रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं. कोरोना संकट को देखते हुए इस बार कार्यक्रम बेहद संक्षिप्त रखा गया है. राजधानी पटना में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुब 9 बजे तिरंगा फहराएंगे. इस दौरानआर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ डीएपी, होमगार्ड और एनसीसी का परेड और सलामी होगी. हालांकि इस बार सादगी के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है.
 
 घर बैठे यहां देख सकते हैं पूरा कार्यक्रम 

स्वतंत्रता दिवस समारोह का सीधा प्रसारण फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के माध्यम से किया जाएगा. लोगसीएम नीतीश कुमार के ट्विटर हैंडल पर या सीएमओ बिहार के ट्विटर हैंडल पर जाकर भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.कार्यक्रम में इस बार सीमित संख्या में लोग मौजूद रहेंगे. 

कोरोना वॉरियर्स को किया जाएगा सम्मानित 

पटना के गांधी मैदान में झंडोत्तोलन के बाद जिला प्रशासन कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करेगा. इसमें 100 से अधिक फ्रंट लाइनर्स होंगे. पुलिसकर्मी, डॉक्टर, नर्स और प्लाजमा डोनर को सम्मानित किये जाने की घोषणा की गई है. बता दें कि हर साल प्रभारी मंत्री संबंधित जिलों में झंडोत्तोलन करते थे, लेकिन इस बार कोरोना संकट की वजह से झंडोतोलन नहीं करेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News