बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से हो सकता है इंडिया गठबंधन का चुनाव आगाज, जातीय जनगणना पर रहेगा फोकस

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से हो सकता है इंडिया गठबंधन का चुनाव आगाज, जातीय जनगणना पर रहेगा फोकस

DESK : इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस यानी इंडिया गठबंधन की पहली रैली पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हो सकती है, जिसको लेकरस बातचीत चल रही है. बता दें पहले यह रैली भोपाल में होने वाली थी लेकिन मधियप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया. पटना में रैली को लेकर कांग्रेस समेत गठबंधन के अन्य दलों से बात हो रही है. सूत्रों का कहना है कि पटना की रैली के बाद नागपुर, चेन्नई, गुवाहाटी में बी इंडिया गठबंधन की रैली हो सकती है और सबसे अंत में दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली हो सकती है.

हर रैली के लिए इंडिया गठबंधन एजेंडा तैयार कर रहा है. वहीं पटना में होने वाली रैली में जातीय जनगणना के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश हो सकती है. सूबे में जदयू और राजद ने इसे मुद्दा बना दिया है.माना जा रहा है कि विपक्ष का इंडिया महागठबंधन त्योहारों से पहले एक बड़ी रैली कर जनता को संदेश देना चाहता है कि वह गठबंधन एकजुट और अटूट है. बता दें मध्यप्रदेश कांग्रेस और आमआदमी पार्टी अलग अलग चुनाव ठोक रहे हैं तो गठबंधन में दोनों दल शामिल हैं.

इंडिया गठबंधन में चिंगारी भड़कने की सूचना आए दिन आती रहती है.कभी दिल्ली में आप- कांग्रेस का विवाद होता है तो कभी पंजाब में तानातनी की खबरें आती हैं.ऐसे में अगर इंडिया गठबंधन ऱैली कर लेता है तो यह उसकी सफलता मानी जाएगी ,ये कहना गलत नहीं होगा.



Suggested News