ICC मेंस क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन पद पर भारत की दावेदारी बरकरार, सौरभ गांगुली बने नया अध्यक्ष

ICC मेंस क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन पद पर भारत की दावेदारी बरकरार, सौरभ गांगुली बने नया अध्यक्ष

Desk. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. आईसीसी ने सौरभ गांगुली को अपनी मेंस क्रिकेट कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है. इसको लेकर आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज जारी किया है. इसमें आईसीसी ने बताया है कि आईसीसी मेंस क्रिकेट कमेटी के नये अध्यक्ष सौरभ गागुली को नियुक्त किया गया है. इससे पहले इस पद पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले थे.

बता दें कि सौरभ गांगुली से पहले आईसीसी मेंस क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुंबले थे. कुंबले ने तीन-तीन साल का तीन बार का अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले 9 साल से अनिल कुंबले इस पद पर बने हुए थे, लेकिन अब बीसीसीआई चेयरमैन सौरव गांगुली को ये बड़ी जिम्मेदारी संभालनी होगी. हालांकि, वे बीसीसीआई के अध्यक्ष बने रहेंगे, क्योंकि इसी कारण से उनको आईसीसी क्रिकेट कमेटी का चेयरमैन चुना गया है.

वहीं आईसीसी ने ये भी जानकारी दी है कि अब आईसीसी महिला समिति को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जाएगा और वह महिला क्रिकेट की रिपोर्टिंग के लिए सभी निर्णय लेने की जिम्मेदारी सीधे सीईसी को देगी. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव को आइसीसी महिला क्रिकेट समिति में नियुक्त किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News