बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

INDIA-BANGLADESH TEST SERIES : अश्विन के शतक और जाडेजा की पारी से संभली टीम इंडिया, पहले दिन बना डाले 339 रन

INDIA-BANGLADESH TEST SERIES : अश्विन के शतक और जाडेजा की पारी से संभली टीम इंडिया, पहले दिन बना डाले 339 रन

PATNA : भारत और बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हुए पहले टेस्ट का पहला दिन भारत के नाम रहा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट खोकर 339 रन बना लिए। जिसमें सबसे बड़ा योगदान आर. अश्विन का रहा। जिन्होंने पहले दिन खेल खत्म होने तक नाबाद 102 रन बना लिए। वहीं उनके साथ रविन्द्र जाडेजा 86 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने  का फैसला किया। जब सिर्फ 34 पर भारत के तीन विकेट गिर गए। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली शामिल थे। इसके बाद पिच पर उतरे रिषभ पंत ने ओपनिंग करने उतरे यशस्वी जायसवाल ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर सौ के करीब पहुंचाया। पंत 39 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पांचवे विकेट के रूप में यशस्वी भी अपना अर्द्धशतक पूरा करने के बाद नाहिद राणा के गेंद पर आउट हो गए। वहीं 144 के स्कोर पर भारत को छठा झटका लगा। जब केएल राहुल 16 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

पिच पर जम गए जाडेजा और अश्विन

भारत का छठा विकेट गिरने के बाद ऐसा लगा कि भारतीय पारी दो सौ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। लेकिन बांग्लादेश के इरादों को जाडेजा और अश्विन ने पूरी तरह फेल कर दिया। दोनों ने बांग्लादेशी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ते हुए मैदान के चारों तरफ तेजी से रन बनाए। इस दौरान अश्विन ने 108 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक रहा. अश्विन ने शतकीय पारी के दौरान 10 चौके और दो छक्के लगाए। वहीं जडेजा ने 117 गेंदों का सामना करते हुए 86 रन बनाए हैं. जडेजा ने अपनी इनिंग्स में अब तक 10 चौके और दो छक्के लगाए हैं।  बांग्लादेश की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हसन महमूद रहे. उन्होंने भारत के चार बल्लेबाजों को आउट किया।




Editor's Picks